WI vs PAK 1st Test: बेहद दिलचस्प रहा वेस्टइंडीज-पाक टेस्ट के पहले दिन का खेल

West Indies vs Pakistan 1st Test, Day-1 Scorecard and Report: वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के बीच किंग्सटन (जमैका) में गुरुवार को शुरू हुए पहले टेस्ट का पहला दिन दिलचस्प रहा।

West Indies vs Pakistan 1st Test match
वेस्टइंडीज-पाकिस्तान पहला टेस्ट  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • पाकिस्तान का वेस्टइंडीज दौरा 2021 - पहला टेस्ट मैच - किंग्सटन
  • जमैका में खेले जा रहे पहले टेस्ट के पहले दिन का रिपोर्ट कार्ड
  • वेस्टइंडीज ने पाकिस्तान को सस्ते में समेटा, मेजबान टीम की हालत भी हुई खराब

वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के बीच किंग्सटन (जमैका) में गुरुवार को पहला टेस्ट मैच (West Indies vs Pakistan 1st Test) शुरू हुआ। मैच का पहला दिन काफी दिलचस्प साबित हुआ। मैच में मेजबान वेस्टइंडीज की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पाकिस्तान को 21 रन पर पहला झटका लगा और देखते-देखते पूरी टीम 217 रन पर ढेर हो गई। इस दौरान फवाद आलम (56) ने सर्वाधिक रन बनाए। जवाब देने उतरी वेस्टइंडीज की टीम भी पहले दिन का खेल खत्म होने तक 2 रन के अंदर 2 विकेट गंवा चुकी थी।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तानी टीम को केमार रोच ने इमरान बट (11) को बोल्ड करके पहला झटका दिया। इसके बाद कुछ-कुछ देर में विकेट गिरते रहे और 68 रन के अंदर उनके चार बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके थे। कप्तान बाबर आजम को केमार रोच ने तब आउट किया जब वो 30 रन बनाकर खेल रहे थे। इसके बाद फवाद आलम ने पारी को संभाला और अर्धशतक जड़ा, लेकिन वो भी 117 गेंदों में 56 रनों की पारी खेलकर जेसन होल्डर की गेंद पर बोल्ड हो गए।

मोहम्मद रिजवान 23 रन बनाकर आउट हो गए, जबकि फहीम अशरफ 44 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। निचले क्रम में पाकिस्तान का कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर तक पिच पर नहीं टिका। यासिर शाह और मोहम्मद अब्बास दोनों ही बिना खाता खोले आउट हो गए। पूरी पाकिस्तानी टीम 70.3 ओवर में 217 रन पर ढेर हो गई। इस दौरान वेस्टइंडीज की तरफ से जेडन सील्स और पूर्व कप्तान जेसन होल्डर ने 3-3 विकेट लिए। जबकि केमार रोच ने 2 विकेट और काइल मायर्स ने 1 विकेट झटका।

जवाब देने उतरी कैरेबियाई टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। पहले दिन के अंत में वेस्टइंडीज की पारी में सिर्फ 4 ओवर ही फेंके गए, लेकिन इन चार ओवरों में भी वेस्टइंडीज ने 2 रन के अंदर अपने 2 विकेट गंवा दिए। ये दोनों ही विकेट मोहम्मद अब्बास ने लिए। उन्होंने तीसरे ओवर की दो लगातार गेंदों पर कीरन पॉवेल (0) और रूमाह बोनर (0) को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। पहले दिन का खेल खत्म होने तक वेस्टइंडीज की टीम पाकिस्तान से 215 रन पीछे थी।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर