मीडिया से बात करते हुए रोहित शर्मा ने फैन्स की याददाश्त पर उठाए सवाल, जानिए क्यों

जानिए रोहित शर्मा ने लीड्स टेस्ट के तीसरे दिन के खेल के बाद मीडिया से मुखातिब होते हुए लोगों की याददाश्त पर ही सवाल क्यों खड़े कर दिए। 

pujara rohit
चेतेश्वर पुजारा और रोहित शर्मा 

मुख्य बातें

  • रोहित शर्मा और चेतेश्वर पुजारा ने दूसरी पारी में रखी टीम इंडिया की नींव
  • 91 रन की नाबाद पारी खेलकर पवेलियन लौटे हैं पुजारा
  • विराट कोहली और पुजारा के बीच चौथे विकेट के लिए हो चुकी है 99* रन की नाबाद साझेदारी

लीड्स: भारत और इंग्लैंड के बीच लीड्स में खेले जा रहे सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन भारतीय टीम ने शानदार वापसी करते हुए अपनी दूसरी पारी में 2 विकेट पर 215 रन बना लिए हैं। पहली पारी में महज 78 रन पर ढेर होने वाली भारतीय टीम अभी भी इंग्लैंड से 139 रन पीछे है। 

तीसरे दिन भारतीय टीम की दूसरी पारी की शुरुआत भी खराब रही। केएल राहुल 8 रन बनाकर ओवरटन की गेंद पर पर विकेटकीपर जॉनी बेयर्स्टो के हाथों लपके गए। इसके बाद रोहित शर्मा और चेतेश्वर पुजारा ने भारतीय पारी को संभाला और दूसरे विकेट लिए 173 गेंद में 82 रन की साझेदारी की। रोहित 59 रन बनाकर रॉबिनसन की गेंद पर एलबीडब्लू करार दिए गए। 

विराट-पुजारा के बीच हुई 99* रन की नाबाद साझेदारी
इसके बाद पुजारा और विराट कोहली ने तीसरे विकेट के लिए 99 रन की साझेदारी कर भारतीय टीम को 200 रन के पार पहुंचा दिया। पुजारा 91* और विराट 45* रन बनाकर नाबाद हैं। 

दिन का खेल खत्म होने के बाद मीडिया से रोहित शर्मा मुखातिब हुए और उन्होंने चेतेश्वर पुजारा से जुड़े सवाल का जवाब देते हुए लोगों की याददाश्त पर ही सवाल उठा दिए। रोहित ने कह कि टीम के अंदर किसी को पुजारा के फॉर्म को लेकर चिंता नहीं थी। किसी ने उनसे उनके खराब फॉर्म को लेकर चर्चा नहीं की थी।  

लोगों को भूलने की है आदत
साल 2021 में पुजारा इस मैच से पहले 29.93 की औसत और 31.99 से कुल 479 रन बना सके थे। जो कि उनके टेस्ट करियर में साल 2011 के बाद सबसे खराब स्ट्राइक रेट रहा है। ऐसे में रोहित ने पुजारा का बचाव करते हुए कहा, अगर आप उनके हालिया प्रदर्शन की बात करें तो ये बिलकुल सही है कि उन्होंने बहुत रन नहीं बनाए हैं लेकिन लॉर्ड्स की जीत में उनके और रहाणे के बीच हुई साझेदारी अहम थी। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में क्या किया था ये भी नहीं भूलना चाहिए। उनकी उन उपयोगी पारियों की वजह से हम ऑस्ट्रेलिया में ऐतिहासिक सीरीज जीतने में सफल हुए। हमारी भूलने की आदत है और लोगों की याददाश्त थोड़ी कमजोर होती है। 

पुजारा का फॉर्म नहीं था टीम में चर्चा का विषय
हिटमैन ने आगे कहा, मुझे लगता है कि पुजारा के फॉर्म को लेकर चर्चा केवल बाहर चल रही थी। ड्रेसिंग रूम में इस मुद्दे पर कोई चर्चा नहीं हुई। हमें मालूम है कि किस तरह की गुणवत्ता और अनुभव उनके साथ टीम में आता है। अगर आपकी टीम में ऐसा खिलाड़ी है तो आपको उस बारे में चर्चा करने की कोई जरूरत नहीं है। 

उन्होंने आगे कहा, ऐसे खिलाड़ी के बारे में हमें सोचना चाहिए कि उसने पिछले कई सालों में टीम के लिए क्या किया है। ये एक या दो पारी की बात नहीं है। मैं उनके मौजूदा फॉर्म के बारे में समझ सकता हूं लेकिन वो एक पारी से संबंधित नहीं होता है। पिछले कई सालों से वो उम्दा प्रदर्शन करते आ रहे हैं। उनके जैसे खिलाड़ी के बारे में बात करने के लिए उसका ध्यान रखना चाहिए। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर