कौन है डेरिल मिचेल? इंग्‍लैंड के खिलाफ चौको-छक्‍को की बारिश करके न्‍यूजीलैंड को फाइनल में पहुंचाया

Daryl Mitchell classy innings against England: न्‍यूजीलैंड के ओपनर डेरिल मिचेल ने बुधवार को टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 के पहले सेमीफाइनल में इंग्‍लैंड के खिलाफ शानदार मैच विजयी पारी खेली। मिचेल ने 47 गेंदों में नाबाद 72 रन बनाए।

daryl mitchell
डेरिल मिचेल 
मुख्य बातें
  • डेरिल मिचेल ने इंग्‍लैंड के खिलाफ मैच विजयी पारी खेली
  • डेरिल मिचेल को उनकी पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया
  • डेरिल मिचेल ने 47 गेंदों में चार चौके और चार छक्‍के की मदद से नाबाद 72 रन बनाए

अबुधाबी: न्‍यूजीलैंड ने बुधवार को इंग्‍लैंड से 2019 वनडे विश्‍व कप के फाइनल की हार का बदला ले लिया। केन विलियमसन के नेतृत्‍व वाली न्‍यूजीलैंड ने बुधवार को अबुधाबी के शेख जायेद स्‍टेडियम में खेले गए मुकाबले को 6 गेंदें शेष रहते 5 विकेट से मात दी। पहले बल्‍लेबाजी के लिए आमंत्रित इंग्‍लैंड ने 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 166 रन बनाए। जवाब में न्‍यूजीलैंड ने 19 ओवर में 5 विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया। न्‍यूजीलैंड की टीम इस समय निरंतर बेहतर प्रदर्शन कर रही है। उसने 2019 वनडे विश्‍व कप के फाइनल में प्रवेश किया। फिर 2021 में विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल में प्रवेश किया और अब टी20 वर्ल्‍ड कप के फाइनल में प्रवेश किया।

इंग्‍लैंड के खिलाफ खेले गए टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 के पहले सेमीफाइनल में न्‍यूजीलैंड की जीत के हीरो ओपनर डेरिल मिचेल रहे। मिचेल ने केवल 47 गेंदों में चार चौके और इतने ही छक्‍के की मदद से नाबाद 72 रन बनाए। उन्‍हें इस शानदार पारी के लिए प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया। मिचेल ने डेवोन कॉनवे (46) के साथ 63 रन की पार्टनरशिप और जेम्‍स नीशम (27) के साथ 40 रन की महत्‍वपूर्ण साझेदारी की। मिचेल ने ही मैच में विजयी चौका भी जमाया। इतनी बढ़िया पारी खेलने के बाद हर कोई इस बल्‍लेबाज के बारे में जानने को बेकरार है। चलिए आपको हम बताते हैं कि आखिर कौन है डेरिल मिचेल।

कौन है डेरिल मिचेल

डेरिल मिचेल का जन्‍म 20 मई 1991 को हैमिल्‍टन में हुआ था। 30 साल के मिचेल न्‍यूजीलैंड के लिए ऑलराउंडर की भूमिका निभाते हैं। डेरिल मिचेल एक मशहूर नाम इसलिए हैं क्‍योंकि उनके पिता रग्‍बी कोच जॉन मिचेल के बेटे हैं। जॉन मिचेल काफी जाना पहचाना नाम है, लेकिन फिर भी डेरिल ने क्रिकेट में अपना करियर बनाने की ठानी और अब सफल भी हैं। वैसे मिचेल मिडिल ऑर्डर बल्‍लेबाज हैं, लेकिन वह अचानक ओपनर बने।

डेरिल मिचेल को टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 के अभ्‍यास मैच में ओपनिंग पर आजमाया गया था, जिसके बाद उन्‍हें यह जिम्‍मेदारी सौंप दी गई। पूरे टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 में डेरिल मिचेल ने मार्टिन गप्टिल का ओपनिंग पर साथ दिया। मिचेल ने फिर लगातार दमदार पारियां खेली और अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया। मिचेल की बल्‍लेबाजी सेमीफाइनल में रंग लाई, जहां उन्‍होंने 4 चौके और इतने ही छक्‍के लगाए। जब न्‍यूजीलैंड को 12 गेंदों में 20 रन की दरकार थी, तब मिचेल ने वोक्‍स की गेंद पर दो दमदार छक्‍के जड़े और कीवी टीम की झोली में मैच डाल दिया।

मिचेल का करियर

डेरिल मिचेल के करियर की बात करें तो अब तक उन्‍होंने कुल 5 टेस्‍ट, तीन वनडे और 21 टी20 इंटरनेशनल मैचों का अनुभव है। मिचेल ने टेस्‍ट की पांच पारियों में 58 की औसत से 232 रन बनाए। इसमें एक शतक और एक अर्धशतक शामिल है। वहीं तीन वनडे की दो पारियों में उन्‍होंने एक शतक की मदद से 112 रन बनाए।  इसके अलावा 21 टी20 इंटरनेशनल मैचों की 19 पारियों में एक अर्धशतक की मदद से 345 रन बनाए हैं। टेस्‍ट में उन्‍होंने एक जबकि टी20 इंटरनेशनल में 5 विकेट लिए हैं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर