T20 World Cup: जानिए, सेमीफाइनल में इंग्लैंड को पटखनी देने के बाद क्या बोले कीवी कप्तान केन विलियमसन?

What Kane Williamson said after Reaching in T20 World Cup Semifinal: इंग्लैंड को 5 विकेट से मात देकर न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2021 के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। जानिए टीम को फाइनल में पहुंचाने के बाद क्या बोले कीवी कप्तान केन विलियमसन?

New-Zealand-Cricket-team-semi-final
न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • न्यूजीलैंड ने टी20 वर्ल्ड कप के पहले सेमीफाइनल में दी इंग्लैंड को 5 विकेट से मात
  • पहली बार टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचा न्यूजीलैंड
  • लगातार तीसरे फॉर्मेट की आईसीसी वर्ल्ड चैपियनशिप के फाइनल में पहुंची है केन विलियमसन की टीम

अबूधाबी: कीवी क्रिकेट टीम ने बुधवार को अबूधाबी में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप 2021 के पहले सेमीफाइनल में इंग्लैंड को 5 विकेट से मात देकर दो साल पहले वनडे विश्व कप के फाइनल में मिली हार का हिसाब चुकता कर लिया। मैच में टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने मोईन अली की 51 रन की नाबाद अर्धशतकीय पारी की बदौलत 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 166 रन का स्कोर खड़ा किया था। जीत के लिए मिले 167 रन के लक्ष्य को कीवी टीम ने ओवर में विकेट रहते हासिल कर दिया। डेरेल मिचेल, डेवेन कॉन्वे और जिमी नीशम ने कीवी टीम की जीत की इबारत लिखी दी।  

17वें ओवर में पलट गई बाजी 
एक समय मैच में इंग्लैंड की टीम जीत हासिल करती दिख रही थी लेकिन जिमी नीशम ने पारी के 16वें ओवर में क्रिस जॉर्डन की जमकर धुनाई करते हुए न्यूजीलैंड की मैच में वापसी करा दी। इस ओवर में 6 गेंद में 23 रन जड़ दिए। नीशम ने इसके बाद भी अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी जारी रखी और अपनी टीम को जीत की दहलीज पर पहुंचा दिया। इसके बाद जीत की कहानी अंतिम ओवरों में डेरेल मिचेल ने 48 गेंद में 73 रन की शानदार पारी खेलकर लिखी। उन्होंने 19वें ओवर की आखिरी गेंद पर विजयी चौका जड़ा।

पहली बार टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचा न्यूजीलैंड
न्यूजीलैंड की टीम टी20 वर्ल्ड कप इतिहास में पहली बार फाइनल में पहुंची है। मैच में जीत के लिए 13 रन पर 2 विकेट गंवाने के बाद कीवी टीम मुश्किल में दिख रही थी लेकिन ऐसे में डेवोन कॉन्वे और डेरेल मिचेल ने शानदार साझेदारी करके अपनी टीम के लिए जीत का मंच तैयार कर दिया था। अंतिम 4 ओवर में जीत के लिए 57 रन न्यूजीलैंड को बनाने थे ऐसे में जिमी नीशम ने 11 गेंद में 27 रन बनाकर कीवी टीम के लिए समीकरण आसान कर दिया। 

मिचेल का असली खेल आज आया सामने 
जीत के बाद केन विलियमसन ने कहा, हम कई मौकों पर एक-दूसरे के साथ खेले हैं, हम जानते थे कि यह एक शानदार मैच होने वाला है, और वास्तव में हमारी पूरी टीम ने बढ़िया खेल दिखाया। इंग्लैंड की टीम प्रतिस्पर्धी स्कोर खड़ा करने में सफल रही थी। ऐसे में हम विकेट पर टिककर, साझेदारी करके और कुछ मौकों का फायदा उठाकर मैच अपने नाम करने में सफल रहे। डेरिल मिचेल पिच पर डटे रहे और शानदार पारी खेली।

सलामी बल्लेबाज डेरिल मिचेल की तारीफ करते हुए विलियमसन ने कहा, डेरिल मिचेल ने शानदार बल्लेबाजी की। आज उनका असली खेल सबके सामने आया है। उन्होंने दबाव में शानदार पारी खेली।'

छोटी-छोटी चीजें टी20 क्रिकेट में डालती है असर
एक समय इंग्लैंड की टीम न्यूजीलैंड से काफी आगे दिख रही था लेकिन अचानक मैच का रुख बदल गया। इसपर विलियमसन ने कहा, टी20 क्रिकेट कम अंतर वाला फॉर्मेट है। इसमें पिच, छोटी बाउंड्री और इस तरह की अन्य कई चीजें अपना असर डालती हैं। ये सभी खेल में अंतर पैदा करते हैं। सभी टीमें अपने हाथ आए मौकों को भुनाने की कोशिश करती हैं। 

जिमी नीशम ने खेली शानदार पारी 
जिमी नीशम की तारीफ करते हुए विलियमसन ने कहा, हमारे हाथ में विकेट थे जो वास्तव में महत्वपूर्ण थे। जिमी नीशम ने आकर कई बड़े शॉट्स लगाए और खेल की लय को बदल दिया। डेरिल मिचेल ने शानदार पारी खेली और उस वक्त बड़े शॉट्स खेले जब वाकई में उनकी जरूरत थी। 

किस टीम के खिलाफ फाइनल खेलना पसंद करेंगे इसके जवाब में विलियमसन ने कहा, हम मैच देखेंगे वो मुकाबला भी शानदार होने वाला है। यह एक कठिन टूर्नामेंट है सभी टीमें मजबूत हैं। हम जानते हैं कि हमारे सामने एक और चुनौती आने वाली है हम अपना ध्यान उसकी ओर लगाएंगे।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर