जब एक फैन ने कहा- धोनी ने सहवाग का करियर खत्म कर दिया..वीरू ने दिया बेहद दिलचस्प जवाब

Virender Sehwag on MS Dhoni: टीम इंडिया के पूर्व विस्‍फोटक ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने एक फैन को तगड़ा जवाब दिया था, जिसने दावा किया था कि एमएस धोनी ने उनका करियर खत्‍म कर दिया। जानिए सहवाग ने क्‍या जवाब दिया।

ms dhoni and virender sehwag
एमएस धोनी और वीरेंद्र सहवाग 

मुख्य बातें

  • वीरेंद्र सहवाग ने फैन को तगड़ा जवाब दिया जिन्‍होंने धोनी पर करियर खत्‍म करने का आरोप लगाया था
  • धोनी की कप्‍तानी में सहवाग ने 2007 वर्ल्‍ड टी20 और 2011 विश्‍व कप खेला था
  • वीरेंद्र सहवाग ने जानिए उस फैन को क्‍या जवाब दिया था

नई दिल्‍ली: टीम इंडिया के पूर्व विस्‍फोटक ओपनर वीरेंद्र सहवाग और पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी भारतीय क्रिकेट टीम की कई यादगार जीतों का एकसाथ हिस्‍सा रहे हैं। दोनों खिलाड़ी अपने समय में टीम के प्रमुख बल्‍लेबाजों में शामिल थे, जिन्‍होंने 2007 वर्ल्‍ड टी20 और 2011 विश्‍व कप खिताब जीता।

2007 में सहवाग और धोनी के बीच दरार की खबरों ने काफी सुर्खियां हासिल की थी जब पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग को 2007 वर्ल्‍ड टी20 के फाइनल में पाकिस्‍तान के खिलाफ टीम से बाहर बैठाया गया था। हालांकि, दोनों ने सार्वजनिक रूप से इन अफवाहों को बकवास करार दिया और स्‍पष्‍ट किया कि उनके बीच संबंध अच्‍छे हैं। सहवाग को फाइनल में हटाकर युसूफ पठान को शामिल किया गया था।

सहवाग उस भारतीय टीम का हिस्‍सा थे, जिन्‍होंने धोनी की कप्‍तानी में दक्षिण अफ्रीका में वर्ल्‍ड टी20 का खिताब जीता था। पूर्व भारतीय ओपनर उस टीम का भी हिस्‍सा थे, जिसने 28 साल का सूखा समाप्‍त करके 2011 विश्‍व कप खिताब जीता था। सहवाग ने इस टूर्नामेंट मं 8 मैचों में 380 रन बनाए थे और भारत की खिताबी जीत में अहम भूमिका निभाई थी।

संन्‍यास के बाद सहवाग ने एक बार फिर धोनी के साथ विवाद की अफवाहों पर प्रकाश डालते हुए सफाई पेश की थी। कुछ फैंस का मानना था कि धोनी और सहवाग के बीच सबकुछ सही नहीं था। 2018 में सहवाग ने धोनी को बर्थडे पर विश किया था और फेसबुक पर उनके साथ फोटो पोस्‍ट की थी।

एक फैन ने जवाब दिया था कि धोनी ने सहवाग का करियर खत्‍म कर दिया था। पूर्व ओपनर ने इस पर शानदार जवाब दिया था। फैन ने कमेंट किया था, 'सहवाग सर का करियर समाप्‍त करने वाले को जन्‍मदिन की शुभकामनाएं।' इस पर सहवाग ने जवाब दिया था, 'गलत बयान।'

बता दें कि वीरेंद्र सहवाग और एमएस धोनी ने भारतीय ड्रेसिंग रूम में काफी समय एकसाथ गुजारा। 2015 में वीरू तो 2020 में धोनी ने अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास लिया। सहवाग ने 104 टेस्‍ट, 251 वनडे और 19 टी20 इंटरनेशनल मैचों में भारत का प्रतिनिधित्‍व किया और क्रमश: 8586, 8273 और 394 रन बनाए।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर