क्या न्यूजीलैंड में है टी20 वर्ल्ड चैंपियन बनने का दम? जानिए क्या बोले स्टीफन फ्लेमिंग 

क्रिकेट
भाषा
Updated Oct 17, 2021 | 22:07 IST

चेन्नई सुपर किंग्स को चौथी बार आईपीएल चैंपियन बनाने के बाद स्टीफन फ्लेमिंग न्यूजीलैंड की टीम के साथ जुड़ गए हैं। उन्होंने न्यजीलैंड के टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बारे में अपनी राय जाहिर की है।

Stephen-fleming
स्टीफन फ्लेमिंग 
मुख्य बातें
  • बेहद प्रतिभाशाली है न्यूजीलैंड के मौजूदा क्रिकेट टीम
  • पहले नहीं थी कीवी क्रिकेट टीम में इतनी प्रतिभा
  • खिताबी जीत के लिए टीम में सही संतुलन स्थापित करना है जरूरी

दुबई: न्यूजीलैंड के टी20 विश्व कप अभियान में मुख्य कोच गैरी स्टीड की मदद करने वाले पूर्व कप्तान स्टीफन फ्लेमिंग का मानना है कि उनके खिलाड़ियों का कौशल शीर्ष स्तर है और टीम को सिर्फ सही संतुलन हासिल करने की जरूरत है। शुक्रवार को चेन्नई सुपरकिंग्स का इंडियन प्रीमियर खिताब जीतने के दौरान मार्गदर्शन करने के बाद फ्लेमिंग न्यूजीलैंड की टीम से जुड़ गए हैं।

टीम में बनाना होगा संतुलन 
फ्लेमिंग ने 'स्टफ.को.एनजेड' से कहा, 'यह अच्छी टीम है। हमारे पास न्यूजीलैंड क्रिकेट में इससे पहले कभी इतनी प्रतिभा नहीं थी इसलिए सही संतुलन हासिल करना और आप जिस तरह खेल को खेलना चाहते हैं वह काफी महत्वपूर्ण है।'

हालात से सामंजस्य बैठाना है जरूरी 
फ्लेमिंग ने कहा कि हालात से सामंजस्य बैठाना टूर्नामेंट में सफलता के लिए महत्वपूर्ण होगा। उन्होंने कहा, 'इन हालात से सामंजस्य बैठाना अभ्यास मैचों के दौरान चुनौती होगी.. यह काफी महत्वपूर्ण होने वाला है। दबाव से निपटना और टूर्नामेंट में अच्छी शुरुआत करना प्राथमिकता होगी।'

इस पूर्व कप्तान ने कहा, 'मेरा पृथकवास पूरा होने में कुछ समय है और यह शानदार मौका है।' न्यूजीलैंड को इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो अभ्यास मैच खेलने हैं जिसके बाद टीम अपने पहले मुकाबले में पाकिस्तान से भिड़ेगी।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर