टी20 क्रिकेट में शाकिब अल हसन ने खत्‍म की लसिथ मलिंगा की बादशाहत, अपने नाम किया ये वर्ल्‍ड रिकॉर्ड

Shakib al hasan become most successful bowler in T20Is: शाकिब अल हसन ने टी20 वर्ल्ड कप 2021 के पहले ही मैच में स्कॉर्टलैंड के खिलाफ एक ओवर में दो विकेट झटककर अंतरराष्ट्रीय टी20 में लसिथ मलिंगा की बादशाहत खत्म कर दी।

Shakib-al-hasan
शाकिब अल हसन  |  तस्वीर साभार: Twitter

मस्कट: बांग्लादेश के पूर्व कप्तान शाकिब अल हसन ने रविवार को आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के पहले दिन खेले गए दूसरे मुकाबले में अपनी शानदार गेंदबाजी के दम पर लसिथ मलिंगा की बादशाहत खत्म कर दी। स्कॉर्टलैंड के खिलाफ मुकाबले में पारी के दसवें ओवर में दो विकेट झटके और इसी के साथ ही अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए। 

शाकिब ने ये उपलब्धि करियर का 89वां टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलते हुए हासिल की है। उन्होंने पारी के 11वें ओवर की दूसरी गेंद पर रिची बेरिंग्टन को बाउंड्री पर मोहम्मद आफिफ के हाथों कैच कराकर मलिंगा की बराबरी कर ली। इसके दो गेंद बाद माइकल लीस्क को लिट्टन दास के हाथों बाउंड्री पर कैच कराकर मलिंगा को पीछे छोड़ दिया। 

ऐसा रहा है शाकिब का अंतरराष्ट्रीय टी20 में प्रदर्शन 
शाकिब के नाम अब 89 मैच में 20.57 की औसत और 6.71 की इकोनॉमी के साथ 108 विकेट हो गए हैं। उन्होंने इस दौरान पारी में चार बार चार से ज्यादा और एक बार पांच विकेट हासिल किए हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 20 रन देकर 5 विकेट रहे है।

मलिंगा ने झटके थे 84 मैच में 107 विकेट 
वहीं इससे पहले वर्ल्ड रिकॉर्ड होल्डर लसिथ मलिंगा ने 84 मैच की 83 पारियों में 20.79 की औसत और 7.42 की इकोनॉमी से 107 विकेट लिए थे। उनका एक मैच में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 6 रन देकर 5 विकेट रहा था। टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए श्रीलंकाई टीम में जगह नहीं दिए जाने के बाद उन्होंने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर दिया था। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर