ENG vs WI 2nd Test: माइकल वॉन ने बताया दूसरे टेस्ट में किसका और क्यों होगा पलड़ा भारी 

West Indies will have the upper hand at Manchester: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने सीरीज के ओल्ड ट्रैफर्ड में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच से पहले बताया है कि किस टीम का पलड़ा होगा भारी।

Michael Vaughan
माइकल वॉन 

मुख्य बातें

  • इंग्लैंड की टीम के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने वेस्टइंडीज की टीम की जमकर तारीफ की है
  • वॉन ने बताया है कि वेस्टइंडीज की टीम इंग्लैंड के सामने मैनचेस्टर में भी कड़ी चुनौती पेश करेगी
  • उन्होंन कहा है कि मैनचेस्टर में लंबा वक्त गुजारने का कैरेबियाई टीम को मिलेगा फायदा

मैनचेस्टर: इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट गुरुवार से मैनचेस्टर के ओल्ड ट्र्रैफर्ड मैदान पर खेला जाएगा। साउथैम्पटन में चार विकेट के अंतर से जीत हासिल करने के बाद कैरेबियाई टीम 32 साल लंबे अंतराल के बाद इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज जीतने के इरादे से उतरने जा रही है। ऐसे में इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने बताया है कि दूसरे टेस्ट में किस टीम का पलड़ा भारी रहेगा। 

वॉन का मानना है कि वेस्टइंडीज की टीम का पलड़ा दूसरे टेस्ट मैच में भारी रहेगा। उन्होंने इसकी वजह बताते हुए कहा है कि वेस्टइंडीज की टीम ने इंग्लैंड में 9 जून को इंग्लैंड पहुंचने के बाद अपना अधिकांश समय इसी मैदान पर बिताया है ऐसे में वो यहां की मौजूदा परिस्थितियों से अच्छी तरह वाकिफ हैं और निश्चित तौर पर इसका उन्हें मैच के दौरान फायदा होगा। 

मैनचेस्टर स्थितियों से अच्छी तरह वाकिफ है वेस्टइंडीज
विंडीज की टीम ने ओल्ड ट्रैफर्ड में 14 दिन का क्वारंटीन का वक्त गुजारा। इसके अलावा दो वॉर्मअप मैच भी इसी मैदान पर खेले थे और इसके बाद वो साउथैम्टन में पहला टेस्ट खेलने गए। जिसमें उन्होंने 4 विकेट से जीत हासिल की। अब छह दिन के अंतराल के बाद टीम एक बार फिर ओल्ड ट्रैफर्ड लौट आई है ऐसे में वो यहां की स्थितियों से अनजान नहीं हैं। निश्चित तौर पर जेसन होल्डर की कप्तानी वाली टीम को इसका फायदा होगा।

वेस्टइंडीज की गेंदबाजी में है दम 
उन्होंने कहा, यदि आप किसी एक मैदान पर लंबे समय तक अभ्यास करते हैं तो इसका फायदा आपको मिलता है। आपने इस मैदान पर तैयारी करते हुए वक्त गुजारा है। जिस विकेट पर आपने अभ्यास किया है उसमें और जिस पिच पर मैच खेला जाएगा उसमें ज्यादा अंतर नहीं है। ऐसे में उनका पलड़ा पहले से ही भारी होगा। ऐसा सीरीज में केवल 1-0 की शुरुआती बढ़त हासिल करने की वजह से नहीं है।'

वॉन ने आगे कहा, इंग्लैंड के लिए सबकुछ आसान नहीं होने जा रहा है क्योंकि वेस्टइंडीज की टीम का गेंदबाजी आक्रमण शानदार है। पिछले मैच में जर्मेन ब्लैकवुड ने मुझे आश्चर्यचकित किया। मेरे हिसाब से उन्होंने पूरी तरह इंग्लैंड को बेवकूफ बना दिया। हालांकि उन्होंने बैटिंग के दौरान चतुराई भी दिखाई कुछ देर उन्होंने अंधाधुंध शॉट्स खेवने शुरू किए इसके बाद जब इंग्लैंड ने अपने फील्डर्स को फैला दिया तो वो एक-दो रन लेकर काम चलाने लगे। जो कि उनके लिहाज से चतुराई भरा काम था।'

वॉन ने आगे कहा, वेस्टइंडीज की टीम पूरी तरह परिपक्व है और उसकी कमान भी सही हाथों में है। टीम को फिल सिमंस शानदार तरीके से प्रशिक्षण दे रहे हैं। इसलिए वो इंग्लैंड के लिए परेशानी खड़ी करेंगे। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर