पहले टेस्ट के हीरो जर्मेन ब्लैकवुड का खुलासा, बेन स्टोक्स लगातार कर रहे थे स्लेजिंग... लेकिन...   

Jermaine Blackwood on sledging against him in First test: इंग्लैंड क्रिकेट टीम के खिला़ड़ियों ने वेस्टइंडीज की जीत के हीरो रहे जर्मेन ब्लैकवुड को आउट करने के लिए हर पैंतरा आजमाया और लगातार स्लेजिंग करते रहे।

Jermaine Blackwood
Jermaine Blackwood 

मुख्य बातें

  • जर्मेन ब्लैकवुड ने साउथैम्पटन टेस्ट की पहली पारी में खेली थी 95 रन की मैच जिताऊ पारी
  • इंग्लैंड और जीत के बीच ब्लैकवुड बन गए थे रोड़ा
  • ब्लैकवुड को इंग्लैंड दौरे के लिए हेटमायर और ब्रावो के नाम वापस लेने के बाद मिली थी टीम में जगह

मैनचेस्टर: इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज की जीत के हीरो रहे जर्मेन ब्लैकवुड ने 16 जुलाई से खेले जाने वाले सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच से पहले खुलासा किया कि कप्तान बेन स्टोक्स सहित इंग्लैंड के खिलाड़ी दूसरी पारी में शुरुआत से ही उनके खिलाफ स्लेजिंग करते रहे। इंग्लिश खिलाड़ियों के इसी प्रयास ने उन्हें शानदार पारी खेलने के लिए प्रेरित किया जिसकी वजह से इंग्लैंड की टीम 4 विकेट से पहला टेस्ट अपने नाम करने में सफल हुई। 

जीत के लिए 200 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज की टीम ने 27 रन पर 3 विकेट गंवा दिए थे। वहीं ओपनर जॉन कैंपबेल चोटिल होकर पवेलियन लौट गए थे ऐसे में जर्मेन ब्लैकवुड ने मोर्चा संभालते हुए टीम को जीत के मुहाने तक पहुंचाया और 95 रन की शानदार पारी खेली। इंग्लैंड के खिलाड़ी इस दौरान लगातार उनके ऊपर दवाब बनाने की कोशिश कर रहे थे जिससे कि वो आवेश में आकर गलत शॉट खेलें लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। 

ब्लैकवुड ने कहा, 'पहली गेंद से ही कप्तान बेन स्टोक्स ने कुछ कुछ कहना शुरू कर दिया था।' ब्लैकवुड को इंग्लैंड दौरे के लिए घोषित शुरुआती टीम में शामिल नहीं किया गया था। शिमरॉन हेटमायर और डैरेन ब्रावो को टीम से नाम वापस लेने के बाद उन्हें इंग्लैंड दौरे के लिए कैरेबियाई टीम में जगह मिली थी।

नहीं भंग कर पाए मेरा ध्यान 
उन्होंने आगे रहा, मुझे लगता है कि वो चाहते थे कि मैं उनकी बात सुनकर खराब शॉट खेलूं लेकिन वो पारी के दौरान मेरा ध्यान भंग नहीं कर सके। जब मैं क्रीज पर आया तब से उनके ऊपर दबाव बना रहा न कि मेरे ऊपर। वो जानते थे कि मेरे खिलाफ वो कमजोर गेंदबाजी नहीं कर सकते। स्टोक्स मेरे कान में लगातार कुछ कह रहे थे मुझे याद नहीं है उन्होंने क्या कहा था लेकिव वो खराब नहीं था। ये क्रिकेट है और इसमें आपको थोड़ी बहुत बातें सुननी पड़ती हैं और ये खेल का हिस्सा है। 

ब्लैकवुड की नई परिपक्वता की कैरेबियाई कोच फिल सिमंस ने जमकर तारीफ की है। सिमंस ने ब्लैकवुड के खिलाफ स्लेजिंग के बारे में कहा, मैं नहीं समझ पाया कि इंग्लैंड के खिलाड़ी ऐसा कर
रहे हैं। अगर उनकी जगह मैं होता तो मैं भी इसी तरह उसे अस्थिर करने की कोशिश करता। लेकिन वो पिच पर ऐसी स्थिति में भी डटे रहे इससे पता लग रहा है कि उनकी मनोस्थिति में सुधार हो रहा है।'

होल्डर ने कहा, करियर बदलने वाली थी पारी 
कप्तान जेसन होल्डर ने भी ब्लैकवुड की इस पारी की तारीफ की। होल्डर ने कहा, 'ब्लैकवुड के लिए ये पारी करियर को बदलने वाली पारी है।' इस पारी के कारण टीम में उनकी जगह भी पक्की हो गई है, निश्चित तौर पर दूसरे टेस्ट के लिए वेस्टइंडीज की टीम में कोई बदलाव नहीं होने जा रहा है। 

ब्लैकवुड ने इस बारे में कहा, मैंने जबसे वेस्टइंडीज के लिए खेलना शुरू किया तब से अब तक मैं शुरुआत से ही गेंद पर प्रहार करने की कोशिश करता था। मैंने खुद को कभी मौका नहीं दिया। लेकिन अब मैंने खुद से कहा है कि जब तक हो सके तब तक बल्लेबाजी करके मैं खुद को और मौके देना चाहता हूं। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर