WI vs SL, 1st ODI: होप का धमाकेदार शतक, पहले वनडे में वेस्टइंडीज ने श्रीलंका पर दर्ज की बड़ी जीत

West Indies vs Sri Lanka 1st ODI scorecard: वेस्टइंडीज और श्रीलंका के बीच नॉर्थ साउंड (एंटीगा) में वनडे सीरीज का पहला मैच खेला गया जिसमें शाई होप ने धुआंधार शतक जड़ते हुए अपनी टीम को बड़ी जीत दिलाई।

Shai Hope
शाई होप (video grab- Windies Cricket)  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • वेस्टइंडीज बनाम श्रीलंका, पहला वनडे, एंटीगा
  • वेस्टइंडीज ने श्रीलंका को पहले वनडे में 8 विकेट से रौंदा
  • कैरेबियाई ओपनर शाई होप ने जड़ा शानदार शतक

WI vs SL 1st ODI: वेस्टइंडीज और श्रीलंका के बीच टी20 सीरीज के बाद बुधवार को वनडे सीरीज का आगाज हुआ। नॉर्थ साउंड (एंटीगा) में खेले गए वनडे सीरीज के पहले मैच में मेजबान कैरेबियाई टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 8 विकेट से जीत दर्ज की। इसमें सबसे बड़ा और खास योगदान रहा वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज शाई होप का, जिन्होंने इस मैच में अपने वनडे करियर का 10वां शतक जड़ा।

इस मुकाबले में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। श्रीलंकाई टीम के दोनों ओपनर्स (गुणातिलाका और कप्तान करुणारत्ने) ने पहले विकेट के लिए शानदार शतकीय साझेदारी करते हुए 105 रन जोड़े। गुणातिलाका 55 रन बनाकर आउट हुए, जबकि कप्तान करुणारत्ने 52 रनों पर पवेलियन लौट गए।

पहला मैच खेल रहे बंडारा का अर्धशतक

इसके बाद अपना पहला वनडे मैच खेल रहे आशेन बंडारा ने 50 रनों की पारी खेली लेकिन इसके अलावा बाकी कोई भी बल्लेबाज संभाल नहीं सका। नतीजतन एक अच्छी ओपनिंग पार्टनरशिप के बावजूद श्रीलंकाई टीम 232 रनों पर सिमट गई। इस दौरान जेसन होल्डर और जेसन मोहम्मद ने 2-2 विकेट लिए। जबकि अल्जारी जोसेफ, कप्तान कीरोन पोलार्ड और फेबियन ऐलन ने 1-1 विकेट लिया।

वेस्टइंडीज का करारा जवाब

मैच में अब वेस्टइंडीज के सामने 233 रनों का लक्ष्य था जो उन्होंने बेहद आसानी से हासिल कर लिया। एविन लिविस और शाई होप की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 143 रनों की शानदार साझेदारी को अंजाम दिया।

एविन लिविस 90 गेंदों पर 65 रनों की पारी खेलकर आउट हो गए लेकिन शाई होप टिके रहे। होप ने 125 गेंदों पर अपने वनडे करियर का 10वां शतक पूरा किया और 133 गेंदों पर 110 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने अपनी इस पारी में 12 चौके और 1 छक्का जड़ा।

इन दो विकेटों के गिरने के बाद कोई भी खिलाड़ी आउट नहीं हुआ। डेरेन ब्रावो (नाबाद 37) और जेसन मोहम्मद (नाबाद 13) ने अपनी टीम को 2 विकेट के नुकसान पर 47 ओवर में 8 विकेट से जीत दिला दी। श्रीलंका की तरफ से दोनों विकेट चमीरा ने लिए।

इसके साथ ही अब वेस्टइंडीज ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। तीन वनडे मैचों की इस सीरीज का दूसरा वनडे अब 12 मार्च को एंटीगा में खेला जाएगा। तीन वनडे मैचों की इस सीरीज के बाद दोनों टीमों के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज भी खेली जाएगी।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर