CPL 2021, Match-3: बल्ले और गेंद से आंद्रे रसेल ने ढाया कहर, टीम को 120 रन से धमाकेदार जीत दिलाई

Jamaica Tallawahs vs St Lucia Kings Match Report: जमैका तल्लावास और सेंट लूसिया किंग्स के बीच खेले गए सीपीएल 2021 के मैच में शुक्रवार को आंद्रे रसेल के दम पर जमैका ने बड़ी जीत दर्ज की है।

Andre Russell, Jamaica vs St Lucia
आंद्रे रसेल, जमैका बनाम सेंट लूसिया  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • जमैका तल्लावास बनाम सेंट लूसिया किंग्स - सीपीएल 2021 का तीसरा मुकाबला
  • बासेटेयर में खेले गए मैच में जमैका की टीम ने आंद्रे रसेल के दम पर दर्ज की बड़ी जीत
  • जमैका ने इस मैच में सेंट लूसिया को 120 रनों से करारी शिकस्त दी

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के धाकड़ ऑलराउंडर आंद्रे रसेल (Andre Russell) ने आखिरकार लंबे समय बाद एक बार फिर अपना दम दिखाया। कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल 2021) के मौजूदा सीजन के तीसरे मैच में जमैका तल्लावास ने सेंट लूसिया के खिलाफ 120 रनों से बड़ी जीत दर्ज की और इसमें सबसे खास योगदान आंद्रे रसेल का रहा। मैच में जमैका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 255 रन बनाए। जवाब में जमैका ने सेंट लूसिया को 135 रन पर समेटते हुए 120 रन से जीत दर्ज की।

सेंट किट्स (बेसेटेयर) के वॉर्नर पार्क में खेले गए इस मुकाबले में सेंट लूसिया किंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी जमैका तल्लावास की टीम ने शुरुआत ही शानदार अंदाज में की। सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 81 रनों की साझेदारी की। केन्नर लिविस  ने 21 गेंदों पर 48 रन बनाए जिसमें 5 छक्के और 2 चौके शामिल थे। जबकि दूसरे ओपनर 29 गेंदों में 47 रनों की पारी खेली।

Kennar

आंद्रे रसेल आए और जमकर धमाल मचाया

इन दोनों के बाद हैदर अली ने 32 गेंदों में 45 रन और कप्तान रोवमेन पॉवेल ने 26 गेंदों में 38 रनों की पारियां खेलकर अपनी टीम को मजबूत स्कोर की ओर अग्रसर कर दिया। इसके बाद पिच पर आए वेस्टइंडीज के धुरंधर व स्टार ऑलराउंडर आंद्रे रसेल ने महज 14 गेंदों पर अर्धशतक जड़ दिया। रसेल ने 14 गेंदों में नाबाद 50 रन बनाए जिसमें 6 छक्के और 3 चौके शामिल थे। उनकी इस पारी के दम पर जमैका की टीम 20 ओवर में 255 रन तक जा पहुंची। ये सीपीएल इतिहास का दूसरा सबसे बड़ा स्कोर साबित हुआ।

jamaica tallawahs

सेंट लूसिया का जवाब

लक्ष्य का पीछा करने उतरी सेंट लूसिया किंग्स के सामने बेहद कठिन चुनौती थी। उनकी पारी शुरू हुई और  देखते-देखते 56 रन के अंदर उन्होंने अपने 6 विकेट गंवा दिए। गनीमत रही कि सिंगापुर के बल्लेबाज टिम डेविड ने एक बार फिर इस प्रारूप में अपनी छाप छोड़ी और शानदार अर्धशतक जड़ दिया। डेविड ने 28 गेंदों में 56 रनों की पारी खेली, जबकि पाकिस्तानी खिलाड़ी वहाब रियाज ने 26 रन बनाए। इनके दम पर सेंट लूसिया को कुछ देर तो राहत मिली लेकिन जीत से वो काफी दूर रह गए।

इन गेंदबाजों ने सेंट लूसिया के पसीने छुड़ाए

सेंट लूसिया के बल्लेबाजों को सबसे ज्यादा परेशान किया 26 वर्षीय दक्षिण अफ्रीकी पेसर मिगेल प्रिटोरियस ने, जिन्होंने 4 ओवर में 32 रन देकर 4 विकेट लिए। इनके अलावा इमरान खान ने महज 7 रन लुटाते हुए 3 विकेट लिए। जब आंद्रे रसेल को गेंद थमाई गई तो यहां भी उन्होंने सबका दिल जीत लिया। रसेल ने 3 ओवर में कुल 19 रन दिए और 1 विकेट लिया। उन्होंने धाकड़ ओपनर आंद्रे फ्लेचर को आउट किया। एक विकेट क्रिस ग्रीन ने लिया। आंद्रे रसेल 'मैन ऑफ द मैच' रहे।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर