ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ वेस्‍टइंडीज की वनडे टीम का ऐलान, 5 छक्‍के खाने वाले गेंदबाज की हुई वापसी

West Indies Odi Squad: वेस्‍टइंडीज ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज के लिए अपनी 15 सदस्‍यीय टीम की घोषणा कर दी है। आईपीएल में लगातार पांच छक्‍के खाने वाले गेंदबाज की वापसी हुई है।

west indies odi squad announced
वेस्‍टइंडीज की वनडे टीम की घोषणा 

मुख्य बातें

  • वेस्‍टइंडीज ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए 15 सदस्‍यीय टीम की घोषणा की
  • वेस्‍टइंडीज की कमान किरोन पोलार्ड के हाथों में होगी
  • वेस्‍टइंडीज और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी

जमैका: क्रिकेट वेस्‍टइंडीज (CWI) ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज के लिए 15 सदस्‍यीय टीम की घोषणा कर दी है। इस साल की शुरूआत में फिटनेस स्‍तर में फेल होने के कारण श्रीलंका के खिलाफ नहीं खेल सके शेल्‍डन कॉटरेल, रोस्‍टन चेस और शिमरोन हेटमायर की वापसी हुई है।

याद हो कि ये वहीं शेल्‍डन कॉटरेल हैं, जिनके ओवर में आईपीएल 2020 में राजस्‍थान रॉयल्‍स के राहुल तेवतिया ने लगातार पांच छक्‍के जड़कर टीम को मैच जिताया था। तब कॉटरेल पंजाब का प्रतिनिधित्‍व कर रहे थे।

केविन सिंक्‍लेयर और काइल मेयर्स अपनी जगह नहीं बचा सके। सिंक्‍लेयर ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में प्रभावी प्रदर्शन किया था। काइल मेयर्स अब टी20 ब्‍लास्‍ट में बर्मिंघम बीयर्स का प्रतिनिधित्‍व करेंगे। 24 साल के तेज गेंदबाज एंडरसन फिलिप अपनी जगह बरकरार रखने में कामयाब हुए हैं। प्रमुख चयनकर्ता रोजर हार्पर ने कहा, 'इस टीम ने श्रीलंका पर दमदार जीत दर्ज की, जिससे इनका विश्‍वास बढ़ा होगा। ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ हालांकि, खिलाड़‍ियों की परीक्षा होगी।'

उन्‍होंने आगे कहा, 'घरेलू परिस्थितियों में खेलने का फायदा कैरेबियाई खिलाड़‍ियों को मिलेगा और उम्‍मीद है कि वह लगातार बेहतर प्रदर्शन करेंगे। ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ यह वनडे सीरीज आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप क्‍वालीफिकेशन प्रक्रिया का हिस्‍सा होंगे, जहां प्रत्‍येक मैच और प्रत्‍येक अंक का हिसाब रखा जाएगा। ऐसे में यह महत्‍वपूर्ण है।'

वेस्‍टइंडीज का वनडे स्‍क्‍वाड इस प्रकार है:

किरोन पोलार्ड (कप्‍तान), शाई होप (उप-कप्‍तान), फेबियन एलेन, डैरेन ब्रावो, रोस्‍टन चेस, शेल्‍डन कॉटरेल, शिमरोन हेटमायर, जेसन होल्‍डर, अकील हुसैन, अल्‍जारी जोसेफ, एविन लेविस, जेसन मोहम्‍मद, एंडरसन फिलिप, निकोलस पूरण, रोमारियो शेफर्ड।

ऑस्‍ट्रेलिया और वेस्‍टइंडीज के बीच 20 जुलाई से वनडे सीरीज शुरू होगी। सीरीज के तीनों मैच बारबाडोस में खेले जाएंगे। यह मुकाबले आईसीसी विश्‍व कप सुपर लीग के अंतर्गत खेले जाएंगे, तो हर मैच का महत्‍व होगा। वनडे रैंकिंग में ऑस्‍ट्रेलिया दूसरे जबकि वेस्‍टइंडीज आठवें स्‍थान पर काबिज है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर