WTC Final: भारतीय बल्लेबाजों को वसीम जाफर की अजीब सलाह, 'कीवी गेंदबाजों से निपटना है तो बन जाओ गजनी'

Wasim Jaffer Viral Tweet: वसीम जाफर ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिफ फाइनल खेल रहे भारतीय बल्लेबाजों को एक दिलचस्प सलाह दी है, जिसे सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया जा रहा है।

Wasim Jaffer Viral Tweet
वसीम जाफर ने भारतीय बल्लेबाजों को दिलचस्प सलाह दी है। 

मुख्य बातें

  • भारत-न्यूजीलैंड के बीच डब्ल्यूटीसी फाइनल खेला जा रहा है
  • भारतीय बल्लेबाज कीवी गेंदबाजों के सामने मुश्किल में दिखे
  • भारतीय टीम की पहली पारी महज 217 रन पर सिमट गई

पूर्व भारतीय बल्लेबाज वसीम जाफर सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं। वह अपने मजाकिया पोस्ट और मीम को लेकर अक्सर चर्चा में रहते हैं। जाफर का चुटीला स्टाइल लोगों को बेहद पसंद आता है। अब जाफर ने दिलचस्प अंदाज में भारतीय बल्लेबाजों को एक सलाह दी है। जाफर का कहना है कि अगर भारतीय बल्लेबाजों को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल में न्यूजीलैंड के गेंदबाजों से निपटना है तो उन्हें 'गजनी' बनना होगा। बता दें कि 'गजनी' एक मशहूर बॉलीवुड फिल्म है, जिसमें लीड एक्टर (आमिर खान) को शॉर्ट-टर्म मेमोरी लॉस से जूझ रहा होता है यानी वह छोटी छोटी बातें और घटनाएं भूल जाता है।

जाफर ने यूं दी बल्लेबाजों को सलाह

जाफर ने अपने यूट्यूब चैनल पर शेयर किए गए वीडियो में कहा, 'इंग्लैंड की कंडीशन्स में भारतीय बल्लेबाजों का माइंडसेट 'गजनी' की तरह होना चाहिए। क्योंकि जो पिछले बॉल चला गया है, उसको भूलना बहुत जरूरी है। कई बॉल ऐसी होंगी, जो बहुत अच्छी तरह फेकी जाएंगी, जिनपर विकेट भी गिर सकता है। हमने अजिंक्य रहाणे और विराट कोहली को ऐसी गेंद खेलते हुए देखा। इसलिए पिछले बॉल को भूल जाइए और सिर्फ अगली गेंद पर फोकस रखिए।' जाफर की सहाल पर क्रिकेट फैंस अपने-अपने अंदाज में रिएक्ट कर रहे हैं। कोई जाफर के सलाह देने की स्टाइल की तारीफ कर रहा है तो किसी ने कहा कि भारतीय बल्लेबाजों को उनकी बात पर जरूर अमल करना चाहिए।

भारतीय टीम 217 रनों पर हुई ढेर

गौरतलब है कि न्यूजीलैंड ने टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के तीसरे दिन रविवार को भारत को 217 रन पर ऑलाउट कर दिया। भारत ने सुबह तीन विकेट पर 146 रन से आगे खेलना शुरू किया लेकिन 71 रन के अंदर सात विकेट खो दिए। भारत की ओर से कोई भी बल्लेबाज अर्धसतक नहीं जमा पाया। अजिंक्य रहाणे ने 49 और विराट कोहली ने 44 रन की पारी खेली। न्यूजीलैंड के लिए तेज गेंदबाज काइल जैमिसन ने बेहतरीन गेंदबाजी की। उन्होंने महज 31 रन खर्च कर 5 विकेट झक लिए। वहीं, नील वेगनर और ट्रेंट बोल्ट ने दो-दो विकेट लिए जबकि टिम साउदी को एक विकेट मिला।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर