शाहरुख खान की तारीफ में वीरेंद्र सहवाग ने कह दी बड़ी बात, इस धाकड़ खिलाड़ी से कर डाली तुलना

Virender Sehwag on Shahrukh Khan: पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने पंजाब किंग्स के शाहरुख खान की तारीफ की है। शाहरुख ने आईपीएल 2021 में पंजाब के लिए 8 मुकाबले खेले।

Shahrukh Khan
शाहरुख खान  |  तस्वीर साभार: Twitter

कोरोना मामलों के चलते आईपीएल 2021 को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया। लेकिन इस सीजन में कई खिलाड़ी अपनी छाप छोड़ने में सफल रहे। इनमें एक क्रिकेटर शाहरुख खान भी हैं, जो पंजाब किंग्स की ओर से खेले। उनका यह पहला आईपीएल था, मगर तमिलनाडु के बिग हिटर शाहरुख ने अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से कई दिग्गजों को मुरीद बना लिया। उन्होंने नंबर पर 6 बल्लेबाजी करते हुए 8 मैचों में कुल 107 रन बनाए, जिनमें 47 रन की शानदार पारी भी शामिल है। टीम इंडिया के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग भी 25 वर्षीय शाहरुख से बेहद प्रभावित हैं। उन्होंने शाहरुख की तुलना वेस्टइंडीज के धाकड़ खिलाड़ी कीरोन पोलार्ड से कर डाली।

'शाहरुख खान में पोलार्ड जैसी क्वालिटी है'

वीरेंद्र सहवाग ने क्रिकबज से कहा, 'वह (शाहरुख खान) हमें एक युवा पोलार्ड की याद दिलाता है, जब वह आईपीएल में नए थे। हर कोई उसके पीछे दौड़ रहा था, क्योंकि वह खड़े-खड़े गेंदबाजों पर छक्के लगा सकता था। शाहरुख में भी वही क्वालिटी है।' सहवाग का मानना है कि भले ही शाहरुख के बल्ले से अभी छोटी पारियां निकली हों, लेकिन वह बड़ी पारी खेलने का माद्दा रखता है। उन्होंने कहा, 'हालांकि, उसने अभी तक छोटी पारियां खेली हैं। उसने कोई बड़ी पारी नहीं खेली है। लेकिन बैटिंग लाइन-अप में नीचे खेलते हुए वह काफी कुछ कर सकता है।'

पंजाब ने शाहरुख को 5.25 करोड़ में खरीदा

आईपीएल नीलामी में शाहरुख खान को लेकर काफी क्रेज देखने को मिला था। उनका बेस प्राइज महज 20 लाख रुपए था, लेकिन बोली करोड़ों में जाकर थमी। उन्हें पंजाब किंग्स ने 5.25 करोड़ में खरीदा। चेन्नई में जन्मे शाहरुख ने फरवरी 2014 में तमिलनाडु के लिए विजय हजारे ट्रॉफी में खेलते हुए अपने लिस्ट-ए करियर का आगाज किया था। इसके बाद उन्होंने 2018-19 में प्रथम श्रेणी क्रिकेट करियर की शुरुआत की। वह कम ही वक्त में अपनी अलग पहचान बनाने में कामयाब रहे। वह दाएं हाथ से बल्लेबाजी के अलावा ऑफ स्पिन गेंदबाजी भी करते हैं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर