IPL 2022: मुंबई इंडियंस को किन खिलाड़ियों को करना चाहिए रिटेन? वीरेंद्र सहवाग ने बताए ये तीन धांसू नाम

Virender Sehwag on Mumbai Indians: आईपीएल 2021 जैसे-जैसे समाप्त होने की ओर बढ़ रहा है, वैसे-वैसे अगले सीजन को लेकर चर्चा तेज हो गई है। बता दें कि आईपीएल 2022 से पहले मेगा ऑक्शन होना है।

Mumbai Indians
(तस्वीर साभार- आईपीएल) 

मुख्य बातें

  • आईुपीएल 2022 के लिए मेगा ऑक्शन होगा
  • कई खिलाड़ियों का अपनी टीमों से साथ छूटेगा
  • एक फ्रेंचाजी कुछ खिलाड़ी ही रिटेन कर पाएगी

रोहित शर्मा की अगुवाई मुंबई इंडियंस (एमआई) का आईपीएल 2021 में खिताबी हैट्रिक लगाने का सपना चकनाचूर हो गया। पिछले दो सीजन में ट्रॉफ अपने नाम करने वाली मुंबई इस बार प्लेऑफ में भी जगह नहीं बना पाई। अब मुंबई की निगाहें अगले साल होने वाले मेगा ऑक्शन पर टिकी हैं। हालांकि, नीलामी से पहले खिलाड़ियों को रिटने करने की चर्चा काफी हो रही है। बताया जा रहा है कि हर फ्रेंचाइजी को सिर्फ तीन खिलाड़ियों को ही रिटेन करने की इजाजत होगी। ऐसे में भारत के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने मुंबई को एक सलाह दी है। वीरू ने उन तीन धांसू खिलाड़ियों को नाम बताए हैं, जिन्हें एमआई को रिटेन करना चाहिए।

सहवाग ने हार्दिक को अपनी लिस्ट से रखा बाहर

आईपीएल में दिल्ली और पंजाब के लिए खेलने वाले सहवाग का मानना है कि मुंबई को नीलामी से पहले कप्तान रोहित शर्मा, तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन को अपने साथ बरकरार रखना चाहिए। सहवाग ने कहा, 'अगर मुझे मुंबई के लिए तीन खिलाड़ी रिटेन करने हो तो मैं रोहित शर्मा, ईशान किशन और जसप्रीत बुमराह को बरकरार रखना चाहूंगा। ईशान लंबी रेस के घोड़े हैं। वो युवा है। उम्र उनके पक्ष में है। वह मुंबई के लिए बेहतर कर सकता है। अगर हार्दिक पांड्या गेंदबाजी नहीं करते हैं तो मुझे लगता है कि वह नीलामी में बड़ी रकम हासिल नहीं कर पाएंगे, क्योंकि उनकी चोट की चिंताओं के चलते प्रत्येक टीम दो बार सोचेगी।'

'अगर हार्दिक ऐसा करें तो टीमें खरीद सकती हैं' 

बता दें कि आईसीसी विश्व टी20 से पहले हार्दिक पांड्या का गेंदबाजी एक्शन में नजर नहीं आना भारतीय के लिए एक बड़ी चिंता का विषय है। आईपीएल 2021 के लीग चरण में मुंबई ने पांड्या को बतौर ऑलराउंडर इस्तेमाल नहीं किया। सहवाग ने कहा, 'हार्दिक गेंदबाजी करेंगे या नहीं? अगर वह खुद को फिट घोषित कर देते हैं और गेंदबाजी शुरू करने लगते हैं तो टीमें उन्हें नीलामी में खरीद सकती हैं। ईशान किशन ने मुंबई के आखिरी लीग मैच में जिस तरह का प्रदर्शन किया है, उनसे आने वाले समय में और भी कई पारियों की उम्मीद है। वह शीर्ष क्रम के बल्लेबाज हैं। वहीं, हार्दिक निचले क्रम में बल्लेबाजी करती हैं।' गौरतलब है कि ईशान ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 32 गेंदों में 84 रन की तूफानी पारी खेली थी। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर