इस खिलाड़ी को लेकर भड़के सहवाग ने गंभीर आरोप लगाए, टीम सेलेक्शन पर बोले- 'क्या ये पक्षपात नहीं है'

Virender Sehwag angry over team selection: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग भारत-इंग्लैंड पहले वनडे में शीर्ष-11 के चयन पर भड़क गए। उन्होंने ट्वीट करके अपनी बात साझा की है।

Virender Sehwag slams playing XI selection
वीरेंद्र सहवाग शीर्ष एकादश के चयन से नाराज (AP)  |  तस्वीर साभार: PTI

मुख्य बातें

  • भारत-इंग्लैंड पहले वनडे मैच में टीम के अंदर बदलाव
  • दो नए खिलाड़ियों को दिया गया मौका- प्रसिद्ध कृष्णा और क्रुणाल पांड्या
  • युजवेंद्र चहल को बाहर करने से नाराज हुए वीरेंद्र सहवाग

नई दिल्लीः भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए पहले वनडे मैच में जब विराट कोहली और टीम प्रबंधन ने शीर्ष-11 (Playing XI) खिलाड़ियों का चयन किया तो इसमें कुछ ऐसी बातें थीं जो भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज ओपनर और बेबाकी से अपनी बात रखने के लिए मशहूर वीरेंद्र सहवाग को मंजूर नहीं थीं। वीरू ने खुलकर कहा कि जब टीम में बल्लेबाजों और गेंदबाजों के चयन की बात आती है तब 'पक्षपात' क्यों होता है।

दरअसल, वीरेंद्र सहवाग जिस खिलाड़ी को टीम में देखकर चौंक गए, वो हैं केएल राहुल। टीम प्रबंधन ने रिषभ पंत की जगह केएल राहुल को विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में खिलाने का फैसला लिया। सहवाग का आरोप है कि एक बल्लेबाज (राहुल) को इतने मौके दिए गए जबकि उसका प्रदर्शन लगातार खराब था लेकिन किसी गेंदबाज को इतने ही मौके क्यों नहीं दिए जाते। गौरतलब है कि टी20 सीरीज के चार मुकाबलों में फ्लॉप होने के बाद केएल राहुल को पांचवें टी20 में मौका नहीं मिला था लेकिन वो फिर वापस आए गए। लेकिन चहल को टी20 सीरीज के अंतिम दो टी20 से बाहर किया और वनडे प्लेइंग-11 में भी नहीं चुना।

सहवाग भड़के, दिया ये बयान

वीरू का कहना है कि जब केएल राहुल को इतने मौकों के बाद भी दोबारा शीर्ष-11 में उतार दिया गया तब युजवेंद्र चहल के साथ भी यही रणनीति क्यों नहीं लागू की गई। चहल को बिना मौके दिए शीर्ष-11 से क्यों बाहर कर दिया गया। सहवाग ने 'क्रिकबज' से कहा, "आप गेंदबाज को एक मैच में खराब प्रदर्शन पर बाहर कर देते हैं। लेकिन आप केएल राहुल को 4 मैच देते हैं और फिर पांचवें टी20 में उसको बाहर करते हैं।"

क्या बुमराह को बाहर करते?

सहवाग ने आगे कहा, "अगर आप गेंदबाजों को भी इतने मौके देते हैं तो उनके सामने भी खराब गेम आएंगे। अगर ये बुमराह होते और चार मैचों में उनका प्रदर्शन औसत ही रहता, क्या आप उसको भी बाहर करने के बारे में सोचते? नहीं, आप कहते कि वो अच्छा गेंदबाज है और वो वापसी कर लेगा। युजवेंद्र चहल आपका शीर्ष टी20 गेंदबाज है, वो आपको विकेट देता है और उसके दो-तीन मैच खराब क्या गए, आपने उसको बाहर कर दिया। एक आईसीसी रैंकिंग में टॉप गेंदबाज है, दूसरा टॉप बल्लेबाज है, तो इसमें पक्षपात क्यों? मुझे ये तरीका समझ नहीं आता।"

चहल की आईसीसी रैंकिंग

आईसीसी वनडे रैंकिंग में युजवेंद्र चहल 23वें स्थान पर हैं। सिर्फ जसप्रीत बुमराह (3) और कुलदीप यादव (21) ही उनसे रैंकिंग में आगे हैं। चहल ने टी20 सीरीज के तीन मैचों में तीन विकेट लिए थे जिसके बाद उनको एकादश से बाहर करके राहुल चाहर को टीम में मौका दिया गया। चाहर भी अंतिम दो टी20 मैचों में सिर्फ 2 विकेट ही ले पाए। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर