Ind vs Eng: हेडिंग्ले की पिच देख कप्तान विराट कोहली ने जताई हैरानी, क्या आर अश्विन को मिलेगा मौका?

Virat Kohli Press Conference India vs England 3rd Test: भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस की और कई सवालों के जवाब दिए।

Virat Kohli
विराट कोहली 

मुख्य बातें

  • भारत बनाम इंग्लैंड तीसरा टेस्ट
  • यह मैच हेडिंग्ले मैदान पर होगा
  • विराट कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की

भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त बना रखी है। भारत ने नॉटिंघम में पहला टेस्ट ड्रॉ होने के बाद लॉर्ड्स में 151 रन से शानदार जीत दर्ज की। अब दोनों टीमें बुधवार से लीड्स के हेडिंग्ले मैदान पर तीसरे टेस्ट में भिड़ेंगी। मैच से पहले मंगलवार को भारत के कप्तान विराट कोहली ने वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस की और कई सवालों के जवाब दिए।  उन्होंन इस दौरान हेडिंग्ले की पिच को लेकर हैरान जताई। कोहली ने कहा कि वह पिच को देखकर हैरान हैं। उन्हें ज्यादा घास की उम्मीद थी पर ऐसा नहीं है। 

क्या आर अश्विन को मिलेगा मौका?

भारत के दिग्गज स्पिनर आर अश्विन इंग्लैंड के खिलाफ पिछले दो मैचों से बाहर हैं, जिसकी काफी चर्चा हो रहे ही। कई दिग्गजों ने इसे लेकर अपनी नाखुशी का भी इजाहर किया है। हालांकि, कोहली ने अश्विन के प्लेइंग इलेवन में लौटने के भी संकेत दिए। उन्होंने कहा कि मैच से पहले कुछ भी हो सकता है और पिच देखने के बाद सुबह फैसला लिया जाएगा। कोहली ने कहा कि वैसे, हमारे पास विनिंग कॉम्बिनेश को बदलने का कोई कारण नहीं है, खासकर जब टीम ने पिछले मैच में जीत हासिल की हो। हमारे गेंदबाजी ने अच्छा प्रदर्शन किया है।

कप्तान ने रोहित-राहुल की सराहना की

भारतीय कप्तान ने सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और केएल राहुल की सराहना की। उन्होंने कि ओपनिंग कॉम्बिनेश बहुत जरूरी है। रोहित और राहुल ने अभी तक शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने सही प्लेटफॉर्म सेट किया, जिसकी वजह से हम दोनों मैच में जीतने की स्थिति में पहुंचे। बता दें कि रोहित और राहुल ने पहले टेस्ट में भारत को अच्छी शुरुआत दिलाई थी। इसके बाद दोनों ने दूसरे टेस्ट में ऐतिहासिक शतकीय साझेदारी की। राहुल शतक जड़कर प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए थे। वहीं, रोहित ने 83 रन की बेहतरीन पारी खेली थी।

'इंग्लैंड को कहीं भी हरा सकते हैं'

कोहली ने हेडिंग्ले में भिड़ंत पर कहा कि हमने यहां कोई टेस्ट नहीं खेला है। हम इंग्लैंड को दुनिया में कहीं भी और किसी भी स्टेडियम में हरा सकते हैं। हम आगे क्या करना चाहते हैं, बस हमें इस पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। उन्होंने का कि नॉटिंघम में पांचवां दिन बारिश की वजह से खेले नहीं होने से हम बहुत निराश थे। हालांकि, हमने उसी तीव्रता को दूसरे टेस्ट में बनाए रखा और जीत अपने नाम किए। हम उकसाए जाने पर पीछे हटने वाले नहीं हैं। 

नोंक-झोंक पर क्या बोले कोहली

कोहली की लॉर्ड्स में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन से नोंक-झोंक हो गई थी, जिसपर काफी हंगामा हुआ। लेकिन कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसपर ज्यादा कुछ नहीं बोला। उन्होंने कहा कि जो कहा गया, वो कैमरे और स्टंप माइक में कैद हो गया। मैं डिटेल्स में नहीं जाना चाहता। यह सब अतीत की बात है। इसके अलावा कप्तान ने तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज की तारीफ की, जिन्होंने दोनों मैचों में प्रभावी गेंदबाजी की। कोहली ने कहा कि मैं सिराज के प्रदर्शन से हैरान नहीं था। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से उन्हें आत्मविश्वास मिला है। खेल में इसी भरोसे ने उनका हौसला बढ़ाया है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर