'वो नोटबुक में आना चाहता है': जब इस क्रिकेटर की इंग्लिश सुनकर मैदान पर लोटपोट होकर हंसे विराट कोहली

Virat Kohli on Shikhar Dhawan's English: विराट कोहली ने बताया कि कैसे शिखर धवन की बात सुनकर वो और विकेटकीपर बल्‍लेबाज पुनीत बिष्‍ट मैदान पर लोटपोट होकर हंसने लगे। कोहली ने बेहद मजेदार किस्‍सा सुनाया।

virat kohli
विराट कोहली 

मुख्य बातें

  • विराट कोहली ने शिखर धवन से जुड़ा मजेदार किस्‍सा बताया
  • कोहली ने धवन के राज्‍य स्‍तर के मैच की घटना सुनाई
  • कोहली ने किसी की शिकायत की थी, लेकिन धवन की बात सुनकर वो हंस-हंसकर लोटपोट हुए थे

नई दिल्‍ली: पिछले कुछ सालों में भारतीय क्रिकेट टीम में ऐसे खिलाड़ी देखने को मिले, जो मस्‍ती करने में अच्‍छे हैं या फिर पूरे समय ड्रेसिंग रूम का माहौल शानदार बनाए रखते हैं। अगर पहले की भारतीय टीम में हरभजन सिंह, इरफान पठान और युवराज सिंह सबसे बड़े प्रैंक्‍सटर्स थे, तो मौजूदा भारतीय टीम में विराट कोहली के नेतृत्‍व में शिखर धवन, हार्दिक पांड्या और रिषभ पंत और कुछ अन्‍य खिलाड़ी यह भूमिका निभा रहे हैं।

मैदान के बाहर कप्‍तान विराट कोहली काफी मिलनसार हैं और शिखर धवन व इशांत शर्मा के साथ उनकी दोस्‍ती काफी गहरी है। इस तिकड़ी ने दिल्‍ली के रणजी ट्रॉफी में एकसाथ खेला और अंडर-19 दिनों से इनके रिश्‍ते में मजबूती है। जहां कोहली-इशांत से धवन सीनियर है, लेकिन दिल्‍ली की टीम में तीनों साथ खेले हैं।

2017 में विराट कोहली ने ब्रेकफास्‍ट विथ चैंपियंस में अपनी टीम के साथियों को लेकर कई खुलासे किए थे। इसी दौरान उन्‍होंने शिखर धवन से जुड़ा एक मजेदार किस्‍सा भी सुनाया था। कोहली अपनी दिल्‍ली की टीम के साथी से परेशान हो रहे थे। इसकी वजह थी कि वो खिलाड़ी उनके क्रिकेट के सभी सामान की तारीफ कर रहा था। कोहली को रास नहीं आ रहा था कि टीम में नया खिलाड़ी आया है और इतनी ज्‍यादा तारीफ कर रहा है।

हालांकि, विराट कोहली ने यह बात मैदान पर शिखर धवन को बताई। धवन का जवाब जानने के बाद कोहली और विकेटकीपर मैदान पर लोटपोट होकर हंस रहे थे। धवन ने कहा, 'हां यार, वो बंदा ना सही है, पर सबके नोटबुक में आने की कोशिश करता है।' दरअसल, शिखर धवन कहना चाह रहे थे कि वह बंदा सभी की गुड बुक्‍स में आना चाहता है। धवन की इंग्लिश की गलती जानकर कोहली और विकेटकीपर पुनीत बिष्‍ट जोर जोर से हंसने लगे। कोहली यह घटना बताते समय भी अपनी हंसी नहीं रोक पा रहे थे।

विराट को शतक की उम्‍मीद

भारतीय कप्‍तान इस समय इंग्‍लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्‍ट सीरीज में व्‍यस्‍त हैं। पहले दो मैचों के बाद मेहमान टीम सीरीज में 1-0 से आगे है। भारतीय कप्‍तान विराट कोहली 49 पारियों से शतक नहीं जमा सके हैं और उम्‍मीद है कि हेडिंग्‍ले में यह सूखा समाप्‍त होगा। कोहली ने नवंबर 2019 में आखिरी अंतरराष्‍ट्रीय शतक जमाया था।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर