विराट कोहली ने ट्वीट कर की शतकवीर अजिंक्य रहाणे की तारीफ, कही ये बात 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एमसीजी में खेले जा रहे बॉक्सिंग डे टेस्ट के दूसरे दिन शतक जड़ने वाले अजिंक्य रहाणे की विराट कोहली ने तारीफ की है।

Ajinkya Rahane
अजिंक्य रहाणे   |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • भारत के कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे ने एमसीजी में खेली 104 रन की नाबाद पारी
  • रवींद्र जडेजा के साथ छठे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी करके टीम इंडिया को दिलाई 82 रन की बढ़त
  • विराट कोहली ने रहाणे की इस पारी को बताया उनकी सर्वश्रेष्ठ पारी

नई दिल्ली: पितृत्व अवकाश पर स्वदेश लौट चुके भारतीय कप्तान विराट कोहली ने उनकी जगह टीम का नेतृत्व कर रहे अजिंक्य रहाणे की जमकर प्रशंसा करते हुए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में लगाये गये उनके शतक को श्रेष्ठ करार दिया। रहाणे ने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर दूसरे दिन नाबाद 104 रन बनाये और रविंद्र जडेजा (नाबाद 40) के साथ छठे विकेट के लिये अटूट शतकीय साझेदारी की। इससे भारत ने पांच विकेट पर 277 रन बनाकर 82 रन बढ़त हासिल कर ली है।

कोहली ने दिन के खेल समाप्त होने के बाद ट्वीट किया, 'हमारे लिए एक और शानदार दिन। टेस्ट क्रिकेट का सर्वोत्तम रूप देखने को मिला। अजिंक्य रहाणे ने अपनी सर्वश्रेष्ठ पारी खेली।'

भारत ने बॉक्सिंग डे टेस्ट के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया को 195 रन पर आउट कर दिया था और तब भी कोहली ने गेंदबाजों की तारीफ की थी। कोहली ने पहले दिन के खेल के बाद ट्वीट किया था, टहमारे लिये पहला दिन बहुत अच्छा रहा। गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया और हमने (दिन का) अच्छा अंत किया।'

कोहली अपने पहले बच्चे के जन्म के कारण एडिलेड में शुरुआती टेस्ट मैच के बाद स्वदेश लौट गये थे। भारत पहले मैच की दूसरी पारी में अपने न्यूनतम स्कोर 36 रन पर आउट हो गया था और उसे आठ विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। दोनों देशों के क्वारंटीन नियमों की वजह से उनका टीम से वापस जुड़ पाना संभव नहीं था।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर