इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने कही बड़ी बात, ईशन किशन ने दूसरे टी20 में विराट कोहली की इस तरह की काफी मदद

Michael Atherton on Virat Kohli: ईशान किशन ने दूसरे टी20 मुकाबले में डेब्यू करते हुए तूफानी अर्धशतकीय पारी खेली। वहीं, भारतीय कप्तान विराट कोहली 73 रन बनाकर नाबाद रहे।

Ishan Kishan Virat Kohli
ईशान किशन और विराट कोहली  |  तस्वीर साभार: AP

भारत ने इंग्लैंड को दूसरे टी20 में 7 विकेट से करारी मात दी। 165 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत की शुरुआत खराब रही। सलामी बल्लेबाज केएल राहुल बिना खाता खोले आउट हो गए। इसके बाद डेब्यू मैच खेल रहे ईशान किशन (32 गेंद पर 56 रन) और कप्तान विराट कोहली (49 गेंद पर नाबाद 73 रन) ने मोर्चा संभाला। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 94 रन की साझेदारी करके टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया। ईशान ने जहां शुरू से आक्रमाक रुख अपना वहीं कोहली ने धीरे-धीरे पारी को आगे बढ़ाया और फिर आखिर में जाकर तेजी से रन जुटाए। 

ईशान ने अपनी पारी में जमाए चार छक्के

ईशान ने अपनी पारी में  5 चौके और 4 छक्के लगाए जबकि कोहली ने 5 चौके और 3 छक्के मारे। भारत के मैच जीतने के बाद इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल आर्थटन ने एक अहम बात कही है। आर्थटन का कहना है कि शीर्षक्रम पर ईशान की आक्रामक बल्लेबाजी से ‘दबाव में चल रहे’ विराट कोहली को दूसरे टी20 मुकाबले में क्रीज पर जमने और अपना स्वाभाविक खेल दिखाने में मदद मिली। बता दें कि कोहली पिछले कुछ पारियों से अपने रंग में नजर नहीं आ रहे थे। पहले टी20 में तो वह खाता भी नहीं खोल पाए थे। 

'विराट कोहली, ईशान किशन की तरह नहीं'

माइकल आर्थटन ने कहा कि किशन की आक्रामक बल्लेबाजी से कोहली पर से दबाव हटा जो पिछली पांच में से तीन पारियों में खाता भी नहीं खोल सके थे। उन्होंने ‘स्काइ स्पोर्ट्स’ से कहा, 'मेरा मानना है कि विराट पहले मैच में दबाव में था क्योंकि उसने प्रेस कांफ्रेंस में कहा था कि भारत थोड़ा और आक्रामक खेल दिखाएगा।' उन्होंने कहा, 'पहले मैच में भारत के पास शीर्षक्रम में एक जैसा खेल दिखाने वाले खिलाड़ी थे और इससे कोहली पर दबाव बन गया।' आर्थटन ने कहा, 'कोहली बड़े खिलाड़ी हैं और तेजी से रन बनाते हैं लेकिन रिषभ पंत या ईशान किशन की तरह नहीं। इसलिए युवा खिलाड़ी ईशान के आकर इस तरह खेलने से कोहली को अपना स्वाभाविक खेल दिखाने में मदद मिली।'

ईशान की पारी की कोहली ने भी की तारीफ

ईशानी किशन ने अपनी अंतरराष्ट्रीय करियर की पहली पारी से कई दिग्गजों को अपना मुरीद बना लिया। उनकी तूफानी पारी की विराट कोहली ने भी तारीफ की। कोहली ने ईशान को बेखौफ बल्लेबाज बताया, जो समझादारी के साथ गेंद को हिट करता है। कोहली ने दूसरे मैच के बाद कहा, 'मैं सभी खिलाड़ियों के प्रदर्शन से काफी खुश हूं। लेकिन ईशान का खास तौर पर जिक्र करना चाहूंगा। उसने खूब धमाल मचाया। मैंने वही करने की कोशिश की जो मैं कर सकता था। हालांकि, ईशान ने मैच को इंग्लैंड से छीन लिया। वह अपने सहज अंदाज में खेलता रहा, जो डेब्यू मैच में शानदार पारी थी। वह एक निडर खिलाड़ी है। वह बखूबी जानता था कि वह गेंद को जल्दबाजी में नहीं बल्कि अच्छी तरह समझकर हिट कर रहा है।' 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर