तमाम आलोचनाओं के बाद मिली पहली जीत, जानिए अफगानिस्तान को हराकर क्या कुछ बोले विराट कोहली

India vs Afghanistan, Virat Kohli's post match statement: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने अफगानिस्तान के खिलाफ मिली टी20 विश्व कप की पहली जीत के बाद क्या कुछ कहा, आइए जानते हैं।

India vs Afghanistan, T20 WC: Indian captain Virat Kohli
India vs Afghanistan, T20 WC: भारतीय कप्तान विराट कोहली  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • भारतीय क्रिकेट टीम ने टी20 विश्व कप 2021 में दर्ज की अपनी पहली जीत
  • टीम इंडिया ने अबु धाबी में अफगानिस्तान को करारी शिकस्त दी
  • पहली जीत मिलने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने भी काफी कुछ कहा

Virat Kohli, India beat Afghanistan, ICC T20 World Cup 2021: टीम इंडिया ने आखिरकार आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 में अपनी पहली जीत दर्ज कर ली। भारतीय टीम ने पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने पहले दो मैचों में मिली हार के बाद बुधवार रात अबु धाबी में अफगानिस्तान की टीम को करारी शिकस्त देते हुए लय में वापसी की। टीम इंडिया ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 2 विकेट खोकर 210 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था, जिस लक्ष्य के सामने अफगानिस्तान टिक नहीं सकी और 20 ओवर में 7 विकेट खोकर सिर्फ 144 रन बना सके। इस मैच से पहले टीम इंडिया और खासतौर पर कप्तान विराट कोहली को काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है। आइए जानते हैं मैच के बाद उन्होंने क्या कुछ कहा।

दीवाली से ठीक पहले अफगानिस्तान के खिलाफ शानदार जीत के बाद कप्तान विराट कोहली ने कहा, "बेहतर विकेट। पिछले मैच में अगर आज जैसी शुरुआती बल्लेबाजी हुई होती तो बात अलग होती। कभी-कभी दबाव में हो जाता है। टी20 क्रिकेट बहुत सूझबूझ का खेल है, हम कई फैसले समय के साथ लेते हैं। टॉप-3 तय रहते हैं लेकिन हम आगे बढ़ते हुए फैसले लेते हैं। विपक्षी टीम को श्रेय देना होगा।"

नेट रन रेट के बारे में सवाल पूछे जाने पर उन्हंने कहा, "इमानदारी से कहूं। नेट रन रेट मेरे भी मन में था। हम सकारात्मक रहते हुए आगे बढ़ना चाहते हैं, देखें आगे क्या होता है। विराट ने अश्विन की तारीफ में कहा, "अश्विन की वापसी से बहुत खुशी हुई है। उसने बहुत मेहनत की है, मुझे उसको वापस देखकर बहुत खुशी हुई। वो स्मार्ट गेंदबाज है।" 

इस मैच में अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया था। इस बार भारत ने वो गलती सुधार ली जो उन्होंने पिछले मैच में की थी। रोहित शर्मा एक बार फिर केएल राहुल के साथ ओपनिंग करने उतरे और दोनों बल्लेबाजों ने जमकर धूम मचाई। इस सलामी जोड़ी ने शतकीय साझेदारी को अंजाम दिया। रोहित शर्मा ने 47 गेंदों में 74 रनों की पारी खेली जबकि केएल राहुल ने 48 गेंदों में 69 रनों की शानदार पारी को अंजाम दिया। दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 140 रनों की पार्टनरशिप हुई।

रोहित शर्मा और केएल राहुल के आउट हो जाने के बाद रिषभ पंत ने 13 गेंदों में नाबाद 27 रन बनाए, वहीं दूसरे छोर पर ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने भी इस बार खुलकर बल्लेबाजी की और 13 गेंदों में नाबाद 35 रनों की पारी खेली। भारत ने इसके साथ ही 210 रनों का आंकड़ा छू लिया। जवाब में उतरी अफगानिस्तान की टीम शुरुआत से लड़खड़ाती दिखी और देखते-देखते 20 ओवर में वे सिर्फ  रन ही बना सके और मैच गंवा दिया। इस मैच के जरिए लंबे समय बाद भारतीय टी20 एकादश वापसी करने वाले भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने 4 ओवर में 14 रन देकर 2 विकेट झटके।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर