रोहित शर्मा ने साबित किया कि गलत था ओपनिंग से हटाने का फैसला, राहुल के साथ मिलकर मचाया धमाल

Rohit Sharma KL Rahul Record T20I partnership: आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 में भारत-अफगानिस्तान मैच के दौरान रोहित शर्मा और केएल राहुल के बीच धमाकेदार साझेदारी ने सबका दिल जीत लिया।

Rohit Sharma and KL Rahul
रोहित शर्मा और केएल राहुल  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • भारत-अफगानिस्तान टी20 विश्व कप मैच में रोहित शर्मा-केएल राहुल का धमाल
  • रोहित शर्मा ने साबित किया, कि गलत था पिछले मैच में लिया गया फैसला
  • दोनों ओपनर्स ने रिकॉर्ड पार्टनरशिप को अंजाम देकर फैंस का दिल जीता

India vs Afghanistan: आईसीसी टी20 विश्व कप में बुधवार को भारत और अफगानिस्तान के बीच अबु धाबी में खेले गए मुकाबले के दौरान टीम इंडिया की सलामी जोड़ी एक बार फिर लौटी और धमाल मचा दिया। हम बात कर रहे हैं रोहित शर्मा और केएल राहुल की। न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में रोहित शर्मा को ओपनिंग जोड़ी से हटाकर ईशान किशन को ओपनिंग कराने का फैसला बड़ी भूल साबित हुआ था। अफगानिस्तान के खिलाफ उस गलती को सुधारा गया और नतीजे सबके सामने आ गए। रोहित और राहुल ने धमाकेदार साझेदारी के साथ सबका दिल जीत लिया।

मैच में अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने एक बार फिर रोहित शर्मा और केएल राहुल की जोड़ी को पारी की शुरुआत करने के लिए उतारा और दोनों ने वापस लौटते ही धमाल मचा दिया। दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 14.4 ओवर में 140 रनों की लाजवाब पार्टनरशिप हुई जिसने अफगानिस्तान को पूरी तरह बैकफुट पर ढकेल दिया। जबकि केएल राहुल ने 48 गेंदों में 69 रन की पारी खेली जिसमें 6 चौके और 2 छक्के शामिल रहे।

टी20 विश्व कप में सर्वाधिक 50 या उससे ज्यादा रन की पारियां

इस दौरान रोहित शर्मा ने रोहित शर्मा ने 47 गेंदों में 74 रन की पारी खेली जिसमें 8 चौके और 3 छक्के शामिल थे। रोहित शर्मा ने अब टी20 विश्व कप इतिहास में सर्वाधिक 50+ स्कोर जड़ने के मामले में श्रीलंका के पूर्व दिग्गज महेला जयवर्धने की संयुक्त रूप से तीसरे नंबर पर बराबरी कर ली है। ये रोहित का टी20 विश्व कप इतिहास में सातवां 50+ स्कोर था। इस मामले में शीर्ष पर विराट कोहली (10 बार) और दूसरे नंबर पर क्रिस गेल (9) का नाम मौजूद है।

टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक शतकीय साझेदारियां

रोहित शर्मा और केएल राहुल ने एक बार फिर शतकीय साझेदारी करके खास रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में ये इस जोड़ी की चौथी शतकीय साझेदारी थी। इसके साथ ही उन्होंने दूसरे नंबर पर मौजूद दो जोड़ियों की बराबरी की है। दिलचस्प बात ये है कि इनमें दो जगह रोहित शर्मा का नाम मौजूद है। उन्होंने ये कमाल शिखर धवन के साथ भी किया है।

1. बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान (पाकिस्तान) - 5 बार

2. रोहित शर्मा और शिखर धवन (भारत) - 4 बार

3. मार्टिन गुप्टिल और केन विलियमसन (न्यूजीलैंड) - 4 बार

4. रोहित शर्मा और केएल राहुल (भारत) - 4 बार

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर