आईपीएल में एक 'विराट' कारनामा अंजाम देने वाले हैं कोहली, अब तक धोनी-रोहित, रैना और कार्तिक ही ऐसा कर पाए

Virat Kohli IPL 2021 Record: विराट कोहली आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में अपने पहले ही मैच में एक बड़ा कारनामा अंजाम देने वाले हैं।

Virat Kohli IPL Matches
विराट कोहली (तस्वीर साभार- आईपीएल) 
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2021 का दूसरा चरण रविवार से शुरू होगा
  • आरसीबी की सोमवार को केकेआर से टक्कर होगी
  • कोहली एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम करने जा रहे

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के कप्तान विराट कोहली इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के सबसे सफल बल्लेबाजों से हैं। वह आईपीएल के पहले सीजन से ही आरसीबी से जुड़े हैं। वह एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं, जो आइपीएल में लगातार एक ही टीम के लिए खेल रहे हैं। उन्होंने अब तक अनेक यादगार और दमादार पारियां खेली हैं। वह कई रिकॉर्ड और उपलब्धियां अपने नाम कर चुके हैं। कोहली अब एक और बड़ी उपलब्धि हासिल करने जा रहे हैं। वह जब संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में खेले जाने वाले आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में पहली बार मैदान पर उतरेंगे तो यह बड़ा कारनामा अंदाम दे डालेंगे।

इस 'विराट' कारनामे के करीब हैं कोहली

दरअसल, कोहली आईपीएल में अपना 200वां मैच खेलने वाले हैं। वह लीग में दो सौ मुकाबले खेलने वाले को पांचवें खिलाड़ी बन जाएंगे। आरसीबी की दूसरा चरण में पहली टक्कर सोमवार को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) से होगी। बता दें कि कोहली ने आईपीएल में अभी तक 199 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 37.97 की औसत से 6076 रन जुटाए हैं। उन्होंने इस दौरान 40 अर्धशतक और पांच शतक ठोके। वह आईपीएल में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में टॉप पर हैं। वहीं, आईपीएल 2021 के पहले चरण की बात करें तो कहली ने 7 मैचों में 33.00 की औसत से 198 रन बनाए हैं।

धोनी-रोहित, रैना-कार्तिक ही ऐसा कर पाए

आईपीएल में 200 मैचों में मैदान पर उतरने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में अभी तक महज चार खिलाड़ी हैं। इस स्पेशल क्लाब में चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी, मुंबई इंडिंयस के कप्तान रोहित शर्मा, केकेआर के पूर्व कप्तान दिनेश कार्तिक और सीएसके के धाकड़ बल्लेबाज सुरेश रैना का नाम शामिल है। यह सभी खिलाड़ी आईपीएल की शुरुआत से ही खेल रहे हैं। धोनी ने अभी तक सबसे अधिक 211 मैच खेले हैं। उनके बाद दूसरे नंबर पर रोहित (207) हैं। वहीं, रैना और कार्तिक (203) और रैना (200) क्रमश: तीसरे और चौथे स्थान पर हैं। रैना ने पहले चरण में इस क्लब में एंट्री की थी।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर