IPL 2021: आरसीबी को लगा तगड़ा झटका, धाकड़ ऑलराउंडर दूसरे चरण से हुआ बाहर

IPL 2021 second phase: आईपीएल 2021 का दूसरा चरण यूएई में 19 सितंबर से शुरू होगा। लेकिन उससे पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) को तगड़ा झटका लगा है।

Washington Sundar IPL 2021 second phase
वॉशिंगटन सुंदर (बीच में)  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • आईपीएल 2021 का दूसरा चरण यूएई में होगा
  • टूर्नामेंट 19 सितंबर से शुरू होने जा रहा है
  • विराट की टीम को बड़ा झटका लगा है

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के दूसरे चरण का आगाज होने में कुछ ही हफ्ते रह गए हैं। सभी फ्रेंचाइजी कमर कस चुकी हैं और दमखम दिखाने की तैयारी में जुटी हैं। हालांकि, विराट कोहली की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) को टूर्नामेंट शुरू होने से पहले तगड़ा झटका लगा है। आरसीबी के धाकड़ ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर उंगली की चोट के कारण दूसरे चरण से बाहर हो गए हैं। सुंदर को इसी चोट के चलते बाद इंग्लैंड दौरे भारत लौटना पड़ा था। वह  इंग्लैंड में अभ्यास मैच के दौरान काउंटी एकादश की ओर से खेलते हुए चोटिल हो गए थे।

आरसीबी ने जारी किया ये बयान

आरसीबी ने एक बयान जारी कर सुंधर के बाहर होने की पुष्टि की है। साथ ही बंगाल के क्रिकेटर आकाश दीप को रिप्लेसमेंट के रूप में शामिल करने की जानकारी दी। फ्रेंचाइजी ने कहा कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर उंगली की चोट के वजह से आईपीएल 2021 के बाकी मैच से बाहर हो गए हैं। आरसीबी के नेट गेंदबाज आकाश दीप सुंदर की जगह लेंगे। आरसीबी का युवा खिलाड़ियों को तैयार करने पर ध्यान केंद्रित है। ऐसे में टीम ने असाधारण प्रतिभाओं को मौका देना जारी रख है। इससे युवा प्रतिभाओं को आईपीएल और भारतीय क्रिकेट में अपना रास्ता तलाशने में मदद मिलेगी।।

सुंदर का पहले चरण में ऐसा प्रदर्शन

वॉशिंगटन सुंदर ने भारत में खेले गए आईपीएल 2021 के पहले चरण में आरसीबी के लिए 6 मैच खेले। उन्हें बल्लेबाजी का कुछ खास मौका नहीं मिला और वह 7.75 की औसत से सिर्फ 31 रन बनाए। वहीं, सुंदर ने गेंदबाजी में 7.37 के इकॉनमी रेट से 3 विकेट चटकाए। उन्होंने कुल 118 रन खर्च किए। सुंदर ने साल 2017 में राइजिंग पुणे सुपरजायंट की तरफ से आईपीएल करियर की शुरुआत की थी। वह अब तक लीग में 42 मैच खेल चुके हैं, जिसमें उन्होंने 217 रन रन बनाए हैं और 27 विकेट झटके हैं।    

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर