"विराट कोहली को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए, बहुत खराब बर्ताव किया", पूर्व दिग्‍गज बल्‍लेबाज की मांग

Daryl Cullinan on Virat Kohli: दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्‍लेबाज डैरिल कलिनन चाहते हैं कि डीन एल्‍गर के डीआरएस मामले में विराट कोहली को उनके बर्ताव की सजा मिलनी चाहिए। संजय मांजरेकर ने भी पूर्व प्रोटियाज बल्‍लेबाज का दिया साथ।

virat kohli
विराट कोहली 
मुख्य बातें
  • एल्‍गर को जीवनदान मिलने से भड़क उठे थे विराट कोहली
  • कोहली, राहुल और अश्विन ने डीआरएस फोटो से छेड़छाड़ के लिए ब्रॉडकास्‍टर्स को तगड़ी सुनाई
  • कई पूर्व क्रिकेटरों ने कोहली की टिप्‍पणी की आलोचना की है

केपटाउन: भारतीय टेस्‍ट कप्‍तान विराट कोहली मैदान में अपनी आक्रमकता के कारण एक बार फिर चर्चा का केंद्र बन गए हैं। दक्षिण अफ्रीका के कप्‍तान डीन एल्‍गर को डीआरएस विवाद में मिले जीवनदान से कोहली अपना आपा खो बैठे और उन्‍होंने स्‍टंप माइक पर कुछ बुरी टिप्‍पणी की। कई पूर्व क्रिकेटरों ने विराट कोहली के इस रवैये की जमकर आलोचना की और अब इसमें दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्‍लेबाज डैरिल कलिनन का नाम भी जुड़ गया है। कलिनन ने अपनी निराशा व्‍यक्‍त करते हुए कहा कि कोहली को इस तरह की घटना के बावजूद बिना सजा दिए बख्‍श दिया जाना जारी है।

रविचंद्रन अश्विन की गेंद पर डीन एल्‍गर को एलबीडब्‍ल्‍यू पर जीवनदान मिला था, जिसके बाद कोहली ने स्‍टंप माकइ पर दक्षिण अफ्रीका के प्रसारणकर्ता सुपरस्‍पोर्ट को स्‍टंप माइक के जरिये कहा, 'सिर्फ विरोधी टीम पर ही ध्‍यान नहीं दो, अपनी टीम पर भी ध्‍यान दो।' अश्विन और केएल राहुल ने भी बॉल ट्रेकिंग सिस्‍टम पर गलती का आरोप लगाया। बता दें कि अश्विन की गेंद पर मैदानी अंपायर ने एल्‍गर को आउट दे दिया था। मगर बल्‍लेबाज ने डीआरएस का सहारा लिया, जिसमें दिखा कि गेंद लेग स्‍टंप के बाहर जा रही है। इस पर भारतीय खिलाड़‍ियों ने कहा कि तकनीकी गलती है और फिर पूरा बखेड़ा खड़ा हो गया।

विराट कोहली को कड़ी सजा क्‍यों नहीं मिलती: कलिनन

कलिनन ने कोहली की सिर्फ इस घटना की आलोचना नहीं की, लेकिन उन्‍हें इस बात का बुरा लगा कि भारतीय टेस्‍ट कप्‍तान को लगातार इस तरह के बर्ताव के बावजूद बिना सजा दिए छोड़ दिया जाता है। पूर्व दक्षिण अफ्रीकी बल्‍लेबाज ने ईएसपीएनक्रिकइंफो से बातचीत में कहा, 'यहां विराट कोहली बिलकुल अछूते हैं। वो इस तरह बर्ताव करते हैं, जैसा चाहे। शेष विश्‍व क्रिकेट विराट के सामने झुकता है। पावरहाउस भारत है। मुझे यह कहने में नफरत होती है, लेकिन यह सालों से हो रहा है। यह भारत के प्रति यहां राहत है। जो भी भारत के लिए खेलता है, तो उन्‍हें छूना मुश्किल है। तो हर कोई हंसता है।'

पूर्व प्रोटियाज बल्‍लेबाज ने याद दिलाया कि कोहली और उनकी टीम के साथी आरोप लगाने के मामले में काफी दूर निकल गए। कलिनन ने कहा, 'मुझे विराट कोहली पसंद हैं। मुझे उनकी क्रिकेट पसंद है। मुझे पसंद है कि वो जिस तरह खेलते हैं। मगर कहीं न कहीं एक लकीर खींचना होगी कि रुकिए, आपको गंभीर सजा मिल सकती है। कुछ भी हो, वो गलती है। मुझे विश्‍वास नहीं होता कि वो इस तरह से हद पार करेंगे। विराट कोहली का लंबे समय से ऐसा बर्ताव रहा है, जो कि क्रिकेट के मैदान में स्‍वीकार्य नहीं। मगर वो कोहली हैं और मुझे यह पसंद नहीं आया।'

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर