PHOTOS: खास मास्क और पीपीई किट पहनकर ऑस्ट्रेलिया रवाना हुई टीम इंडिया, देखिए तस्वीरें

Team India departure for Australia: भारतीय क्रिकेट टीम अपनी आगामी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया दौरे पर रवाना हो गई है जहां मेजबान टीम के खिलाफ वे हर प्रारूप में सीरीज खेलेंगे।

Indian cricket team departs for Australia
ऑस्ट्रेलिया रवाना हुई भारतीय क्रिकेट टीम (BCCI)  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा 2020
  • ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए रवाना हुई भारतीय क्रिकेट टीम
  • बीसीसीआई की चयन समिति कर चुकी है भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान

टीम इंडिया बुधवार को आस्ट्रेलिया के दो महीने के दौरे पर रवाना हो गयी जहां वह दो साल पहले ऐतिहासिक टेस्ट शृंखला की जीत की सफलता को दोहराना चाहेगी। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने भारतीय टीम की एक तस्वीर ट्वीट की जिसमें खिलाड़ी टीम के लिए खास बने मास्क व पीपीई किट पहने हुए नजर आ रहे हैं। यह दौरा कोविड-19 महामारी के बीच हो रहा है। बीसीसीआई ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा है, ‘‘भारतीय टीम की वापसी। चलो नये तौर तरीकों को अपनाएं।’’

भारतीय टीम के अधिकतर खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खेल रहे हैं। अपनी टीमों का अभियान समाप्त होने के बाद वे राष्ट्रीय टीम के लिये तैयार किये गये जैव सुरक्षित वातावरण में चले गये। टेस्ट विशेषज्ञ चेतेश्वर पुजारा और अन्य सहयोगी स्टाफ पिछले महीने यहां पहुंचने के बाद राष्ट्रीय टीम के लिये तैयार किये जैव सुरक्षित वातावरण में चले गये थे।

बाद में टीम से जुड़ेंगे ये दो दिग्गज

मुंबई इंडियन्स को रिकार्ड पांचवां खिताब दिलाने वाले रोहित शर्मा और बेंगलुरू में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में चोट से उबर रहे इशांत शर्मा बाद में टीम से जुड़ेंगे। ये दोनों केवल टेस्ट टीम का हिस्सा हैं। रोहित को पिछले महीने मांसपेशियों में खिंचाव आने के कारण किसी भी टीम में नहीं चुना गया था लेकिन बाद में उन्हें टेस्ट टीम में रखा गया। रोहित ने अंतिम लीग मैच में वापसी करके सभी को चौंका दिया था और इसके बाद क्वालीफायर और फाइनल में भी खेले थे।

साहा भी जा रहे हैं

भारत के नंबर एक टेस्ट विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा भी टीम के दौरे पर जा रहे हैं। वह आईपीएल की अपनी टीम सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेलते हुए तीन नवंबर को चोटिल हो गये थे। बीसीसीआई ने नौ नवंबर को संशोधित टीम घोषित करते हुए कहा था, ‘‘साहा की उपलब्धता पर बाद में फैसला किया जाएगा।’’

भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज का कार्यक्रम

भारतीय टीम 27 नवंबर से तीन वनडे, तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय और चार टेस्ट मैच खेलेगी। वनडे और टी20 शृंखला 27 नवंबर से आठ दिसंबर के बीच सिडनी और कैनबरा में खेली जाएगी। बहु-प्रतीक्षित टेस्ट शृंखला की शुरुआत एडीलेड में 17 दिसंबर से दिन रात्रि टेस्ट मैच से होगी। कप्तान विराट कोहली को पहले टेस्ट मैच के बाद पितृत्व अवकाश की अनुमति दे दी गयी है। उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा जनवरी के पहले सप्ताह में मां बनने वाली हैं। भारतीय टीम सिडनी पहुंचेगी जहां वह 14 दिन तक पृथकवास पर रहेगी। इस दौरान हालांकि उन्हें अभ्यास करने की अनुमति दी गयी है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर