INDvENG: Virat Kohli फिर हुए शून्‍य पर आउट, इस अनचाहे रिकॉर्ड को किया अपने नाम

Virat Kohli: टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली चौथे टेस्‍ट में फिर फ्लाप हुए। भारत की पहली पारी में बेन स्‍टोक्‍स ने कोहली को खाता नहीं खोलने दिया और बेन फोक्‍स के हाथों कैच आउट करा दिया।

virat kohli
विराट कोहली 

मुख्य बातें

  • विराट कोहली चौथे टेस्‍ट की पहली पारी में बिना खाता खोले आउट हुए
  • विराट कोहली ने शून्‍य पर आउट होते ही अनचाहा रिकॉर्ड अपने नाम किया
  • विराट कोहली अब सौरव गांगुली के साथ संयुक्‍त रूप से इस रिकॉर्ड को साझा कर रहे हैं

अहमदाबाद: टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली का बल्‍ला इन दिनों खामोश चल रहा है। भारतीय कप्‍तान पिछली 36 पारियों से एक भी शतक नहीं जमा सके हैं और अब अहमदाबाद में चल रहे चौथे टेस्‍ट में वह एक बार फिर अपने बल्‍ले का जलवा नहीं बिखेर सके। विराट कोहली चौथे टेस्‍ट की पहली पारी में बिना खाता खोले आउट हुए। बेन स्‍टोक्‍स ने कोहली को विकेटकीपर फोक्‍स के हाथों कैच आउट कराया। 8 गेंद क्रीज पर टिकने वाले कोहली जब शून्‍य पर आउट हुए तो एक अनचाहा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

इंग्‍लैंड के खिलाफ चौथे टेस्‍ट की पहली पारी में भारतीय टीम ने 40 रन के स्‍कोर पर चेतेश्‍वर पुजारा (17) का विकेट गंवा दिया था। इसके बाद कप्‍तान कोहली क्रीज पर आए। फैंस को उम्‍मीद थी कि भारतीय कप्‍तान शतक का सूखा समाप्‍त करेंगे, लेकिन हुआ इसके बिलकुल विपरीत ही। 

चौथे टेस्‍ट के पहले दिन जिस बेन स्‍टोक्‍स के साथ कोहली की झड़प हुई थी, दूसरे दिन वह उन्‍हीं का शिकार बने। स्‍टोक्‍स की गेंद पर कोहली ने विकेटकीपर को कैच थमाया और पवेलियन की राह पर लौट गए। विराट कोहली अनचाहे रिकॉर्ड को अपने नाम कर बैठे। दरअसल, क्रिकेट के अलग-अलग प्रारूपों में सबसे ज्‍यादा बार शून्‍य पर आउट होने के मामले में विराट कोहली संयुक्‍त रूप से शीर्ष पर पहुंच गए हैं।

विराट कोहली के नाम अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज

विराट कोहली क्रिकेट के अलग-अलग प्रारूपों में 13वीं बार बिना खाता खोले आउट हुए। इस रिकॉर्ड को वैसे तो कोई अपने नाम नहीं करना चाहता, लेकिन कोहली अब पूर्व भारतीय कप्‍तान सौरव गांगुली के साथ संयुक्‍त रूप से इस अनचाहे रिकॉर्ड को शेयर कर रहे हैं। गांगुली भी बतौर कप्‍तान 13 बार बिना खाता खोले आउट हुए थे। इसमें पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी अगले स्‍थान पर हैं, जो 11 बार शून्‍य पर आउट हुए थे।

क्रिकेट के प्रारूपों में सबसे ज्‍यादा बार शून्‍य पर आउट होने वाले भारतीय कप्‍तान

  • 13 - सौरव गांगुली
  • 13* - विराट कोहली
  • 11 - एमएस धोनी

वैसे, टेस्‍ट क्रिकेट में बतौर भारतीय कप्‍तान सबसे ज्‍यादा बार शून्‍य पर आउट होने के मामले में विराट कोहली ने पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। विराट और एमएस, दोनों टेस्‍ट में 8 बार शून्‍य पर आउट हुए हैं। बता दें कि विराट कोहली 27 बार अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में शून्‍य पर आउट हुए।

भारतीय कप्‍तान के रूप में सबसे ज्‍यादा बार शून्‍य पर आउट होने वाले खिलाड़ी

  • विराट कोहली - 8*
  • एमएस धोनी - 8

वहीं आईसीसी विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप में सबसे ज्‍यादा बार शून्‍य पर आउट होने के मामले में भी विराट कोहली टॉप पर संयुक्‍त रूप से पहुंच गए हैं। 

विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप में सबसे ज्‍यादा शून्‍य पर आउट होने वाले भारतीय बल्‍लेबाज

  • 4* - विराट कोहली
  • 4 - जसप्रीत बुमराह
  • 3 - मोहम्‍मद शमी
  • 3 - चेतेश्‍वर पुजारा

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर