'वो अपशब्द बोल रहा था, विराट भाई ने अच्छे से संभाल लिया': सिराज ने बताया मैदान पर क्या विवाद हुआ था

क्रिकेट
भाषा
Updated Mar 04, 2021 | 19:39 IST

Mohammed Siraj-Ben Stokes altercation: भारत-इंग्लैंड चौथे टेस्ट के पहले दिन गुरुवार को अहमदाबाद के मैदान पर इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स भारतीय गेंदबाज मोहम्मद सिराज को अपशब्द कहने लगे। विराट ने संभाला।

mohammed Siraj and virat kohli
मोहम्मद सिराज और विराट कोहली (BCCI)  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • भारत-इंग्लैंड चौथा टेस्ट मैच
  • बेन स्टोक्स ने मोहम्मद सिराज को अपशब्द कहे
  • विराट कोहली ने बीच में आकर संभाला

अहमदाबाद: भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने गुरूवार को कहा कि इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने यहां चौथे और अंतिम टेस्ट के शुरूआती दिन उन्हें अपशब्द कहे लेकिन कप्तान विराट कोहली ने मैदान पर हुई इस घटना को अच्छी तरह संभाला। मेहमान टीम के इस आल राउंडर ने जब सिराज को अपशब्द कहे तो कोहली उनके साथ चर्चा करते हुए दिखे। अंपायर नितिन मेनन को इसमें हस्तक्षेप करना पड़ा जिसके बाद खेल शुरू हुआ, तब इंग्लैंड की टीम तीन विकेट गंवाकर 32 रन बना चुकी थी।

मोहम्मद सिराज ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘‘वो मेरे खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल कर रहा था, इसलिये विराट भाई ने हस्तक्षेप किया और इससे अच्छी तरह से निपटे। मैदान पर इस तरह की चीजें होती हैं।’’ वहीं स्टोक्स ने इस घटना को कोई अहमियत नहीं दी। उन्होंने पूछा, ‘‘वह चर्चा बहुत ‘एनिमेटिड’ थी? इसे अलग तरह से देखिये, दो-तीन खिलाड़ी जिन्हें इस चीज की फिक्र है कि वे क्या कर रहे हैं, वे प्रतिनिधित्व करने का भी ध्यान रखते हैं और एक दूसरे के खिलाफ खेलते हैं तो वे प्रतिस्पर्धी क्यों नहीं होंगे?’’

उन्होंने कहा, ‘‘इसलिये हम किसी से भी पीछे नहीं हटने वाले, मुझे लगता है कि प्रतिस्पर्धी खिलाड़ी एक दूसरे पर हावी होने की कोशिश कर रहे थे। ’’
इंग्लैंड की टीम आखिर में 205 रन पर सिमट गयी और भारत ने स्टंप तक एक विकेट पर 24 रन बना लिये थे।

इस सीरीज में दूसरा मैच खेल रहे सिराज ने दो विकेट झटके। ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट श्रृंखला के दौरान सिराज विवादों का केंद्र रहे थे क्योंकि वहां मैदान पर दर्शकों के एक वर्ग ने उन पर नस्लीय टिप्पणी की थी। क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने उस घटना के लिये माफी मांगी थी और कुछ दर्शकों को मैदान से बाहर भी कर दिया था। सिराज और कोहली दोनों इंडियन प्रीमियर लीग फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर में भी साथ ही खेलते हैं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर