INDvENG: विराट कोहली के खराब फॉर्म पर पूर्व क्रिकेटर ने तोड़ी चुप्‍पी, भारतीय कप्‍तान को ये नहीं करने को कहा

Ashish Nehra on Virat Kohli: पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा का मानना है कि विराट कोहली को रातों-रात तकनीक में बदलाव की जरूरत नहीं। कोहली ने इंग्‍लैंड के खिलाफ मौजूदा टेस्‍ट सीरीज में केवल एक अर्धशतक जमाया था।

virat kohli
विराट कोहली 

मुख्य बातें

  • विराट कोहली की बल्‍लेबाजी तकनीक के बारे में आशीष नेहरा ने अपने विचार रखे
  • कोहली ने इंग्‍लैंड के खिलाफ मौजूदा टेस्‍ट सीरीज में अब तक एक अर्धशतक जमाया है
  • भारतीय कप्‍तान और का इंग्‍लैंड में प्रदर्शन उम्‍मीद के मुताबिक अच्‍छा नहीं है

नई दिल्‍ली: पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने भारतीय कप्‍तान विराट कोहली का समर्थन किया है कि वह शेष दो टेस्‍ट में बेहतर प्रदर्शन करेंगे। कोहली की बल्‍लेबाजी तकनीक के बारे में बहुत कुछ कहा जा चुका है। विराट कोहली क्रिकेट इतिहास के सबसे शानदार बल्‍लेबाजों में से एक हैं, लेकिन इस समय वह अच्‍छी लय से नहीं गुजर रहे हैं। महान बल्‍लेबाज सुनील गावस्‍कर ने हाल ही में कोहली को सलाह दी थी कि उन्‍हें तुरंत मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन तेंदुलकर को कॉल करके बातचीत करनी चाहिए।

इस समय भारतीय कप्‍तान आलोचनाओं से घिरे हुए हैं। मौजूदा सीरीज में सिर्फ एक अर्धशतक जमाने वाले कोहली के खराब प्रदर्शन को लेकर कई पूर्व क्रिकेटर आलोचना कर चुके हैं, लेकिन पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने भारतीय कप्‍तान का समर्थन किया है। सोनी द्वारा आयोजित मीडिया इंटरेक्‍शन में नेहरा ने कोहली के आलोचकों को ध्‍यान दिलाया कि दिग्‍गज बल्‍लेबाज पहले भी इन परिस्थितियों में सफल हो चुके हैं। इस बातचीत के दौरान कोहली की खराब बल्‍लेबाजी के लिए नेहरा से गावस्‍कर के बयान के बारे में भी सवाल किया गया।

इंग्‍लैंड में बल्‍लेबाजी आसान नहीं: नेहरा

नेहरा के हवाले से कहा गया, 'सबसे पहली बात, विराट कोहली जैसे खिलाड़ी को अपना गेम पता है। इसलिए वो यहां हैं। वह पहले भी इसी तरह की परिस्थिति में सफल रहे हैं। हर किसी को पता है कि जब आप इंग्लिश परस्थितियों की बात करें तो वहां बल्‍लेबाजी करना आसान नहीं। आपने अभी सुनील गावस्‍कर की बात की। (गावस्‍कर ने कोहली से कहा कि उन्‍हें तेंदुलकर से सीखकर अब वो शॉट नहीं खेलने पर ध्‍यान देना चाहिए।)'

नेहरा ने कहा, 'हां अगर विराट कोहली जैसे किसी खिलाड़ी को महसूस होता है कि ऐसा करना चाहिए, तो मुझे भरोसा है कि वह निश्चित ही ऐसा करने की कोशिश करेंगे। मगर यहां, आपको सही बताना चाहिए कि विराट कोहली स्लिप में आउट हुए। वह ड्राइव लगाते हुए आउट नहीं हुए। वह डिफेंस करते हुए आउट हुए। तो ऐसा नहीं कि गेंद ड्राइव के लिए मिल रही है, फिर भी वो कवर ड्राइव के लिए जा रहे हैं।'

कोहली को तकनीक में बदलाव की जरूरत नहीं: नेहरा

नेहरा ने इंग्‍लैंड के गेंदबाजों को भी श्रेय दिया, जिन्‍होंने भारत के टॉप ऑर्डर को पहले तीन टेस्‍ट में काफी परेशान किया। पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा कि कोहली को अपनी तकनीक में रातों-रात बदलाव की जरूरत नहीं। तेज गेंदबाज ने कहा, 'हमारे गेंदबाजों ने भी ऐसा एक मैच में किया था। मगर मुझे नहीं लगता कि विराट कोहली को रातों-रात तकनीक में बदलाव की जरूरत है। सीरीज के बीच में आपके खेल में एडजस्‍टमेंट और मानसिक रूप के बारे में है। मुझे नहीं लगता कि जब मानसिक मजबूती से बात करें तो विराट कोहली को कोई परेशानी है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर