AUSW vs INDW: अंपायर के नॉट आउट देने के बावजूद पवेलियन लौट गईं भारतीय महिला बल्‍लेबाज, देखें वायरल वीडियो

Punam Raut left everyone stunned: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की बल्‍लेबाज पूनम राउत डे/नाइट टेस्‍ट के दूसरे दिन अंपायर के नॉट आउट देने के बावजूद पवेलियन लौट गईं, जिसने सभी को हैरान कर दिया। राउत ने 36 रन बनाए।

punam raut
पूनम राउत 

मुख्य बातें

  • अंपायर के नॉट आउट देने के बावजूद पूनम राउत पवेलियन लौटीं
  • यह घटना डे/नाइट टेस्‍ट के दूसरे दिन भारतीय पारी के 81वें ओवर की है
  • पूनम राउत के आउट होने के बाद क्रिकेट जगत से तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं आई हैं

Punam Raut walked off the field despite giving not out by umpire: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की मिडिल ऑर्डर की बल्‍लेबाज पूनम राउत ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ जारी डे/नाइट टेस्‍ट के दूसरे दिन क्रिकेट जगत को हैरान कर दिया। अंपायर द्वारा नॉट आउट देने के बावजूद पूनम राउत पवेलियन की राह पर लौट गईं। राउत के इस फैसले से क्रिकेट जगत हैरान है क्‍योंकि इस मैच में डीआरएस का उपयोग नहीं हो रहा है। यह घटना भारतीय पारी के 81वें ओवर की है जब टीम का स्‍कोर 2 विकेट पर 217 रन था।

बाएं हाथ की स्पिनर सोफी मोलीनियुक्‍स ने ओवर की चौथी गेंद पर राउत को बीट किया और कैच आउट की अपील की। ऑस्‍ट्रेलिया की अपील पर अंपायर ने अपना सिर हिलाते हुए नॉटआउट करार दिया। मगर ऑस्‍ट्रेलियाई फील्‍डर्स सहित सभी हैरान रह गए क्‍योंकि पूनम राउत पवेलियन की तरफ लौट गईं। कई बार रीप्‍ले देखने के बावजदू इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई कि बल्‍ले से गेंद का संपर्क हुआ था या नहीं। भारतीय महिला बल्‍लेबाज पूनम राउत ने 165 गेंदों में 36 रन बनाए।

ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेटर बेथ मूनी माइक्रोफोन के जरिये कमेंटेटरों से जुड़ी हुई थीं। उन्‍होंने भी इस मामले पर अपनी प्रतिक्रिया दी और कहा कि उन्‍हें नहीं पता कि राउत का बल्‍ला लगा था या नहीं। जब मूनी से पूछा गया कि क्‍या आप भी ऐसे जाती तो उन्‍होंने जवाब दिया, 'बिलकुल नहीं। पता नहीं। अंपायर ने नॉटआउट दिया।' भारतीय टीम के पूर्व विकेटकीपर बल्‍लेबाज सबा करीम ने कहा कि यह फैसला उनकी समझ से बाहर था। सोनी स्‍पोर्ट्स नेटवर्क पर करीम ने कहा, 'ईमानदारी से कहूं तो यह बड़ा निराला फैसला था। डीआरएस भी नहीं है।'

बारिश ने फिर खेल खराब किया

बारिश के कारण दूसरे दिन का खेल जल्दी खत्म करना पड़ा। डिनर ब्रेक के बाद बिजली गरजने से खिलाड़ियों को मैदान छोड़कर जाना पड़ा तब तक भारत ने 101.5 ओवर में पांच विकेट गंवाकर 276 रन बना लिये थे। खराब मौसम के कारण एक सत्र से ज्यादा समय का खेल खराब हो गया। बिजली गरजने के साथ बारिश भी हुई जिससे आउटफील्ड गीली हो गयी।

कैरारा ओवल की शानदार निकासी व्यवस्था के बावजूद खेल शुरू नहीं हो सका क्योंकि आउटफील्ड को सूखने के लिये कुछ घंटों से ज्यादा समय की जरूरत थी। यहां तक कि मैदानकर्मियों ने सुपर-सॉपर भी लगाये। अंपायरों ने स्थानीय समयानुसार शाम को साढ़े आठ बजे मैदान का निरीक्षण किया और दिन का खेल खत्म करने का फैसला किया। गुरूवार को शुरूआती दिन के खेल के दौरान भी खेल जल्दी खत्म करना पड़ा था।

दीप्ति शर्मा 12 रन बनाकर खेल रही थीं जबकि तानिया भाटिया ने अभी खाता नहीं खोला था। खेल रोके जाने के बाद पिच पर कवर लगा दिया गया और खिलाड़ी भी मैदान से चली गयीं। अब मैच के अंतिम दो दिनों में प्रत्येक दिन 108 ओवर फेंके जायेंगे।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर