IND-W vs AUS-W Day-Night Test: स्मृति मंधाना की ऐतिहासिक पारी, अब बड़े स्कोर की तरफ

क्रिकेट
भाषा
Updated Sep 30, 2021 | 20:16 IST

India Women's vs Australia Women's (IND W vs AUS W) day-night test Score: भारतीय महिला क्रिकेट टीम और ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम के बीच डे-नाइट टेस्ट मैच का पहला दिन स्मृति मंधाना के नाम रहा।

INDW vs AUSW Day Night test: Smriti Mandhana scores half century
INDW vs AUSW Day Night test: स्मृति मंधाना का अर्धशतक (BCCI Women) 
मुख्य बातें
  • भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एकमात्र महिला डे-नाइट टेस्ट मैच
  • डे-नाइट टेस्ट का पहला दिन स्मृति मंधाना के नाम रहा
  • बारिश से प्रभावित टेस्ट मैच के पहले दिन भारत ने गंवाया 1 विकेट

IND W vs AUS W Day-Night test Cricket Score: सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना की करियर की सर्वश्रेष्ठ नाबाद 80 रन की पारी की मदद से भारत ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ एकमात्र डे-नाइट महिला क्रिकेट टेस्ट के वर्षा से प्रभावित पहले दिन गुरुवार को यहां एक विकेट पर 132 रन बनाए। ऑफ साइड पर कुछ शानदार शॉट लगाने वाली मंधाना ने 144 गेंद में 15 चौकों की मदद से 80 रन बना लिए हैं। उन्होंने पहले विकेट के लिए शेफाली वर्मा के साथ 93 रन की साझेदारी की। शेफाली ने 64 गेंद में 31 रन बनाये।

दूसरे सत्र का अधिकांश खेल बारिश की भेंट चढ़ गया लेकिन इस सत्र में मंधाना 16 रन और जोड़कर 78 रन के अपने पिछले निजी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन को पीछे छोड़ने में सफल रहीं। बारिश के कारण 45वें ओवर में खेल रुका और चाय का विश्राम जल्दी लेना पड़ा। इसके बाद दोबारा खेल शुरू नहीं हो पाया। मंधाना ने ताहलिया मैकग्रा पर डीप स्क्वायर लेग के ऊपर से छक्का जड़ा और फिर इसी गेंदबाज पर मिड विकेट के ऊपर से चौका भी मारा।

दिन का खेल खत्म होने पर पूनम राउत (57 गेंद में 16 रन) मंधाना का साथ निभा रही थी। दोनों दूसरे विकेट के लिए 39 रन की अटूट साझेदारी कर चुके हैं।
इससे पहले आस्ट्रेलिया ने हरी भरी पिच पर टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया लेकिन मंधाना ने उसे गलत साबित कर दिखाया। असल में शेफाली और मंधाना ने अपने पारंपरिक खेल के विपरीत बल्लेबाजी करके आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को चकमा दे दिया। आम तौर पर आक्रामक खेलने वाली शेफाली ने मंधाना के सहायक की भूमिका निभाई । शुरुआती 16 ओवर में 16 बाउंड्री लगी जिसमें से अधिकांश मंधाना के बल्ले से निकली। शेफाली ने भी इस बीच कुछ आकर्षक शॉट खेले।

टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण कर रही डार्सी ब्राउन की गेंदों पर मंधाना ने कई चौके लगाये। मैकग्रा को कवर ड्राइव लगाकर मंधाना ने अपना अर्धशतक पूरा किया। वहीं शेफाली ने अपनी पारी में चार चौके जड़े। उन्हें दो जीवनदान भी मिले। पहले स्लिप में मैग लेनिंग ने उनका कैच छोड़ा जबकि बाद में अन्नाबेल सदरलैंड ने मिडऑन पर कैच टपकाया।

आखिर में मैकग्रा ने बायें हाथ की स्पिनर सोफी मोलिन्यु की गेंद पर मिडआफ में कैच पकड़कर उन्हें पवेलियन भेजा। स्पिनरों मोलिन्यु (18 रन पर एक विकेट) और एशलेग गार्डनर (14 रन पर एक विकेट) के गेंदबाजी की जिम्मेदारी संभालने के बाद रन गति पर कुछ अंकुश लगा। मंधाना ने शुरुआती 51 रन 50 गेंद पर बनाए जबकि अगले 29 रन के लिए उन्होंने 94 गेंद खेली।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर