IPL 2022: विक्रम सोलंकी ने आईपीएल के लिए काउंटी टीम के मुख्य कोच का पद छोड़ा !

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated Jan 21, 2022 | 21:45 IST

Vikram Solanki in IPL 2022: एक ताजा रिपोर्ट के मुताबिक पूर्व इंग्लिश बल्लेबाज विक्रम सोलंकी ने आईपीएल से जुड़ने के लिए काउंटी टीम के मुख्य कोच का पद छोड़ दिया है।

Vikram Solanki
विक्रम सोलंकी (Surrey)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • विक्रम सोलंकी ने काउंटी टीम का कोच पद छोड़ा
  • आईपीएल के लिए सोलंकी ने लिया ये फैसला !
  • आईपीएल 2022 में नई टीम के साथ जुड़ सकते हैं

इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज विक्रम सोलंकी ने तत्काल प्रभाव से काउंटी टीम के मुख्य कोच का पद छोड़ दिया है। यह बताया जा रहा है कि सोलंकी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में नई फ्रेंचाइजी अहमदाबाद के साथ अहम भूमिका निभा सकते हैं, लेकिन अभी टीम की ओर से इस बात की पुष्टि नहीं की गई।

सोलंकी ने कहा, "सरे काउंटी टीम पिछले नौ वर्षों से मेरे जीवन का एक अत्यंत मूल्यवान हिस्सा रहा है। एक खिलाड़ी और एक कोच के रूप में मैंने यह कठिन निर्णय लिया है। मैं हमेशा यह मौका देने के लिए आभारी रहूंगा। मैं और मेरा परिवार एलेक स्टीवर्ट को भी विशेष धन्यवाद देते हैं, जो एक संरक्षक और मार्गदर्शक रहे हैं।"

सोलंकी पहली बार 2013 में सरे में एक खिलाड़ी के रूप में शामिल हुए और सभी प्रारूपों में 2,400 रन बनाए। 2016 में उन्होंने रेयान पटेल, ओली पोप और अमर विर्दी को बेहतरीन खिलाड़ी बनाने के लिए एक कोच के रूप में अहम भूमिका निभाई थी। वह 2017 सीजन के लिए पूरी तरह से कोचिंग क्षमता में दूसरे इलेवन के साथ रहे।

ये भी पढ़ेंः क्या आईपीएल की वजह से एशेज सीरीज हार गई इंग्लैंड की टीम, पीटरसन ने दिया करारा जवाब

सोलंकी ने आगे कहा, "मैं हमेशा खिलाड़ियों और कर्मचारियों के साथ सभी बातचीत और सीखों को याद रखूंगा, जिनके साथ मुझे इतनी निकटता से काम करने का सौभाग्य मिला है। अंत में, यह सेवा करना मेरे लिए सौभाग्य की बात रही है। मेरे लिए पिछले दो वर्षों से सरे का मुख्य कोच होना सम्मान की बात रही है।

सोलंकी को बाद में 2017 में मुख्य कोच माइकल डि वेनुटो के तहत सहायक कोच के रूप में नियुक्त किया गया था, जिससे 2019 सीजन के अंत में ऑस्ट्रेलियाई की जगह लेने से पहले 16 साल में पहली बार 2018 में सरे को काउंटी चैम्पियनशिप गौरव दिलाने में मदद की थी।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर