IND vs ENG: दूसरी बार टीम इंडिया के लिए डेब्‍यू करने से चूका यह गेंदबाज, फिटनेस टेस्‍ट में हुआ फेल

Varun Chakravarthy: टीम इंडिया के लिए वरुण चक्रवर्ती एक बार फिर डेब्‍यू का मौका गंवा चुके हैं। नेशनल क्रिकेट एकेडमी में वरुण चक्रवर्ती फिटनेस टेस्‍ट पास करने में दोबारा सफल नहीं हो सके हैं।

varun chakravarthy
वरुण चक्रवर्ती 

मुख्य बातें

  • वरुण चक्रवर्ती एनसीए में फिटनेस टेस्‍ट पास करने में कामयाब नहीं हुए
  • वरुण चक्रवर्ती एक बार फिर टीम इंडिया के लिए डेब्‍यू करने से चूक जाएंगे
  • टी नटराजन कंधे में चोट से ठीक होने के लिए इस समय एनसीए में हैं

अहमदाबाद: भारत और इंग्‍लैंड के बीच पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेली जानी है, जिससे पहले टीम इंडिया कई मुसीबतों से घिरी हुई है। वरुण चक्रवर्ती फिटनेस टेस्‍ट क्‍लीयर करने से चूक गए, जिससे वह आगामी सीरीज से बाहर हो गए हैं जबकि टी नटराजन फिट होने के लिए एनसीए में कड़ी मेहनत कर रहे हैं। स्पिनर चक्रवर्ती बेंगलुरु में एनसीए में दोबारा फिटनेस टेस्‍ट क्‍लीयर नहीं कर पाए। यॉर्कर स्‍पेशलिस्‍ट टी नटराजन को कंधे में दर्द है और वह उससे ठीक होने के लिए इस समय एनसीए में हैं। नटराजन का टीम से जुड़ना शेष है।

बीसीसीआई के वरिष्‍ठ सूत्र ने पीटीआई से कहा, 'वरुण चक्रवर्ती का चयन हुआ था क्‍योंकि वह अपनी कंधे की चोट से ठीक हुए थे। कंधे की चोट के कारण वरुण ऑस्‍ट्रेलिया दौरे से बाहर हो गए थे। उन्‍होंने एनसीए में रिहैब किया और फिर साधारण तरीके से थ्रो करना शुरू किए। हालांकि, वह यो-यो टेस्‍ट मार्क को पास करने में सफल नहीं रहे, जिसमें दो बार क से कम 2 किमी भागना होता है।'

अब यह सवाल किया जा रहा है कि चेतन शर्मा की अध्‍यक्षता वाली चयन समिति ने ऐसा खिलाड़ी क्‍यों चुना, जिसने अक्‍टूबर महीन के बाद अपने राज्‍य तमिलनाडु तक के लिए एक भी मैच नहीं खेला। सूत्र ने कहा, 'हम समझ सकते हैं कि मुश्‍ताक अली ट्रॉफी के दौरान वह रिहैब कर रहा था। मगर फिर उसने विजय हजारे ट्रॉफी का भी एक मैच नहीं खेला। आप कैसे उसकी मैच फिटनेस पर जांच कर सकते हो जब पांच महीने पहले उसने मैच खेला हो तो? मेरे ख्‍याल से वरुण चक्रवर्ती चयनकर्ताओं के लिए सबक है। अगर इस भारतीय टीम द्वारा स्‍थापित मानदंड को कोई खिलाड़ी बरकरार नहीं रख पाता तो चयन के लिए सिर्फ गेंदबाजी एकमात्र तरीका नहीं हो सकता।'

राहुल चाहर को शामिल किया जाएगा!

यह जानकारी मिली है कि राहुल चाहर को भारतीय टीम में शामिल किया जा सकता है। वह टेस्‍ट सीरीज की शुरूआत से ही बायो-बबल में हैं। नटराजन के मामले में एनसीए मेडिकल स्‍टाफ उन्‍हें फिट करने की कोशिश में जुटा हुआ है। उम्‍मीद है कि सीरीज में देर से ही सही, लेकिन नटराजन फिट हो जाएंगे। राहुल तेवतिया भारतीय टीम के साथ अभ्‍यास कर रहे हैं और अपने दूसरे फिटनेस टेस्‍ट परिणाम का इंतजार कर रहे हैं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर