अमेरिका में क्रिकेट खेलेंगे? विवाद होने पर उन्‍मुक्‍त चंद ने तोड़ी चुप्‍पी और बताई पूरी सच्‍चाई

Unmukt Chand: उन्‍मुक्‍त चंद ने अमेरिकी क्रिकेट में शामि होने की खबरों को नकारा और इस बात की पुष्टि की है कि वो कहीं अनुबंध नहीं कर रहे हैं। चंद पूर्व भारतीय अंडर-19 और भारत ए कप्‍तान रह चुके हैं।

unmukt chand
उन्‍मुक्‍त चंद 

मुख्य बातें

  • उन्‍मुक्‍त चंद ने समी असलम के दावों पर जवाब दिया कि वह अमेरिका आएं हैं
  • चंद के मुताबिक वह अपने रिश्‍तेदारों से वहां मिलने गए और अमेरिका में कोई अनुबंध करने नहीं गए
  • चंद पूर्व भारतीय अंडर-19 विश्‍व कप विजेता कप्‍तान हैं और भारत ए का भी नेतृत्‍व कर चुके हैं

नई दिल्‍ली: पाकिस्‍तान के पूर्व ओपनर समी असलम ने फैंस को हैरान कर दिया जब उन्‍होंने दावा किया कि भारतीय क्रिकेटरों में से उन्‍मुक्‍त चंद अमेरिका में आए थे। 25 साल के खिलाड़ी ने दावा किया कि समित पटेल और हरमीत सिंह भी अमेरिका में बस गए हैं। चंद पूर्व भारतीय अंडर-19 विश्‍व कप विजेता कप्‍तान हैं, जिन्‍होंने भारत का नेतृत्‍व भी किया है। आईपीएल में उन्‍मुक्‍त चंद ने मुंबई इंडियंस, दिल्‍ली कैपिटल्‍स और राजस्‍थान रॉयल्‍स का प्रतिनिधित्‍व किया है।

समी का कमेंट सोशल मीडिया और अन्‍य प्‍लेटफॉर्म्‍स पर वायरल होने के बाद उन्‍मुक्‍त चंद ने अपनी अमेरिकी यात्रा के बारे में प्रतिक्रिया दी। इंडियन एक्‍सप्रेस डॉट कॉम को से बातचीत में चंद ने पुष्टि की है कि वह अमेरिका में कोई अनुबंध करने नहीं गए थे। वह सिर्फ अपने रिश्‍तेदारों से वहां मिलने गए थे। उन्‍मुक्‍त चंद ने कहा, 'मैं अमेरिका अपने रिश्‍तेदारों से मिलने गया था। अब वहां गया तो एक या दो दिन अभ्‍यास के हिसाब से मैदान में गया। ट्रेनिंग सेशन में इसलिए गया क्‍योंकि मुझे यहां आना था। मगर मैंने अमेरिका में किसी भी प्रकार का कोई अनुबंध नहीं किया। यह यात्रा बस आराम के लिए थी।'

समी असलम ने क्‍या कहा था?

समी असलम, जो निवास अवधि पूरी करने के बाद अमेरिका क्रिकेट टीम खेलने के लिए योग्‍य होंगे, ने पाकपेशन डॉट नेट से कहा, 'हाल ही में 30-40 विदेशी खिलाड़ी अमेरिका आए हैं। कुछ पूर्व अंडर-19 भारतीय खिलाड़ी भी आए हैं, जिसमें उन्‍मुक्‍त चंद, समित पटेल और हरमीत सिंह शामिल हैं।' समी को राष्‍ट्रीय टीम से नजरअंदाज किया जा रहा था, जिसके बाद उन्‍होंने पिछले साल पाकिस्‍तान क्रिकेट छोड़ दिया। कुछ अंतरराष्‍ट्रीय खिलाड़ी भी पिछले एक साल में अमेरिका आकर बस गए हैं।

कोरी एंडरसन बड़ा नाम हैं, जिन्‍होंने इंटरनेशनल क्रिकेट से किनारा किया। वह मेजर लीग क्रिकेट खेलेंगे। 

चंद ने 2020/21 सीजन में दिल्‍ली टीम में वापसी की। वह कोई विदेशी लीग नहीं खेल सकते क्‍योंकि बीसीसीआई अपने खिलाड़‍ियों को संन्‍यास लेने से पहले विदेशी लीग में हिस्‍सा लेने की अनुमति नहीं देता। नियम के मुताबिक भारतीय खिलाड़ी केवल काउंटी क्रिकेट, लिस्‍ट ए क्रिकेट और इंग्‍लैंड में स्‍थानीय क्रिकेट खेल सकते हैं। चंद ने 67 फर्स्‍ट क्‍लास मैचों में 3379 रन बनाए जबकि 120 लिस्‍ट ए मैचों में 4505 रन बनाए। दाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने 77 टी20 में 1564 रन बनाए, जिसमें तीन शतक शामिल हैं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर