ये काम करने से रोका तो क्रिस गेल ने ले लिया बड़ा 'पंगा', बोले- 'मैं ही हूं बॉस'

Chris Gayle on ICC: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने नहीं चाहती कि तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल 'यूनिवर्स बॉस' नाम का इस्तेमाल करें। गेल ने इसपर रिएक्ट किया है।

Chris Gayle Universe Boss
क्रिस गेल  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • क्रिस गेल वेस्टइंडीज टी20 का हिस्सा हैं
  • उन्होंने हाल में शानदार अर्धशतक जड़ा
  • गेल ने आईसीसी पर अहम बात कही

वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी20 में तूफानी अर्धशतकीय पारी खेलकर सुर्खियों में बने हुए हैं। उन्होंने 38 गेंदों में 4 चौकों और 7 छक्कों की बदौलत 67 रन की मैच विनिंग पारी खेली। 'यूनिवर्स बॉस' नाम से मशहूर गेल इस मैच में जिस बल्ले से खेले, उसपर 'द बॉस' लिखा था, जिसे देख फैंस को हैरानी हुई। वहीं, गेल ने बताया कि इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने उन्हें 'यूनिवर्स बॉस' टर्म का इस्तेमाल करने से रोका है। गेल ने मजाकिया अंदाज में आईसीसी से पंगा लेते हुए कहा कि मैं ही बॉस हूं।

क्या आईसीसी के पास 'यूनिवर्स बॉस' का कॉपीराइट है? ​

क्रिस गेल ने Cricket.com.au. द्वारा पोस्ट किए गए वीडियो में खुलासा किया कि आईसीसी को पसंद नहीं कि वह बल्ले पर यूनिवर्स बॉस लिखें। गेल ने कहा, 'आईसीसी नहीं चाहती कि मैं यूनिवर्स बॉस का इस्तेमाल करूं। इसलिए मैंने इसे छोटा कर दिया है और अब बल्ले पर सिर्फ 'द बॉस' लिखा है। मैं ही बॉस हूं (हंसते हुए)।' यह पूछे जाने पर कि क्या आईसीसी के पास 'यूनिवर्स बॉस' का कॉपीराइट है? इसके जवाब में गेल ने कहा, "वैसे, मुझे इसका कॉपीराइट लेना होगा। आईसीसी नहीं बल्कि मैं टेक्निकली बॉस हूं।' गेल का ये बयान उनके आत्मविश्वास को बयां करता है, जिससे पता चलता है कि वह मजबूत इरादों वाले शख्स हैं।

गौरतलब है कि गेल पिछले कुछ मैचों से फॉर्म में नहीं थे और उन्हें मजकर आलोचना झेलनी पड़ी रही थी। हालांकि, गेल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी20 में जिस तरह से वापसी की, उससे अंदाजा जा सकता है कि यूनिवर्स बॉस आसानी से मैदान छोड़ने वाले नहीं। उन्होंने इस मैच में एक बड़ी उपलब्धि भी अपने नाम किया था। वह टी20 क्रिकेट में 14 हजार रन पूरे करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए। वेस्टइंडीज ने ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध पांच मैचों की टी20 सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त बना रखी है।  दोनों टीमें 14 जुलाई को चौथे वनडे में भिड़ेंगी।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर