बैन के बाद वापसी पर नहीं चला बल्ला तो उमर अकमल ने छोड़ दिया पाकिस्तान, अब इस देश में खेलेंगे लीग क्रिकेट

क्रिकेट
भाषा
Updated Oct 05, 2021 | 11:39 IST

Umar Akmal to play league cricket in USA: दुनियाभर के कई क्रिकेटर अमेरिका में क्रिकेट खेलने के लिए अपना देश छोड़ चुके हैं। अब इस लिस्ट में पाकिस्तान के बल्लेबाज उमर अकमल का नाम भी जुड़ गया है।

Umar Akmal to play in USA
उमर अकमल  |  तस्वीर साभार: AP, File Image
मुख्य बातें
  • बल्लेबाज उमर अकमल ने पाकिस्तान छोड़ दिया है
  • उमर अकमल अब अमेरिका में लीग क्रिकेट खेलेंगे
  • उन्होंने पाकिस्तान के लिए 221 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं

कराची: पाकिस्तान के विवादास्पद क्रिकेटर उमर अकमल ने अमेरिका में लीग क्रिकेट खेलने के लिए देश छोड़ दिया है। अकमल पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की भ्रष्टाचार निरोधक संहिता के तहत प्रतिबंध लगा था, जो हाल में समाप्त हुआ।

उमर अकमल ने किया अल्पकालिक अनुबंध

ईएसपीएनक्रिकइन्फो की रिपोर्ट के अनुसार इस 31 वर्षीय क्रिकेटर ने नार्दर्न क्रिकेट कैलिफोर्निया एसोसिएशन के साथ अल्पकालिक अनुबंध किया है लेकिन उन्होंने इसे भविष्य में आगे बढ़ाने का विकल्प खुला रखा, जिससे उनके पाकिस्तान क्रिकेट के साथ रिश्ते समाप्त हो जाएंगे।

टी20 टूर्नामेंट में बड़ी पारी नहीं खेल पाए उमर

अकमल ने इस सत्र में पीसीबी क्रिकेट एसोसिएशन टी20 टूर्नामेंट में हिस्सा लिया था जिसमें उन्होंने सेंट्रल पंजाब सेकंड इलेवन की तरफ से 0, 14, 7, 16 और 29 रन की पारियां खेली थी। इसके बाद ही उन्होंने कैलिफोर्निया जाने का फैसला किया।

उमर की वापसी पर क्रिकेट जगत का ठंडा रिस्पॉन्स

कायदे आजम ट्राफी 20 अक्टूबर से शुरू होगी और यह स्पष्ट नहीं है कि अकमल इस शीर्ष घरेलू टूर्नामेंट में खेलने के लिए वापसी करेंगे या नहीं। वेबसाइट ने दावा किया है कि अकमल की वापसी का क्रिकेट समुदाय में स्वागत नहीं किया गया था और उन्हें नेशनल टी20 कप के लिए नहीं चुना गया था।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर