उमर अकमल के फिटनेस टेस्ट विवाद पर PCB ने रखी अपनी बात, बताया क्यों हुआ ऐसा वाकया

PCB on Umar Akmal fitness test controversy: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने उमर अकमल के फिटनेस टेस्ट विवाद को लेकर अपनी बात रखी है। बोर्ड ने बताया कि क्यों ऐसा वाकया हुआ।

Umar Akmal
उमर अकमल  |  तस्वीर साभार: Twitter

कराची: कुछ दिन पहले पाकिस्तानी विकेटकीपर बल्लेबाज उमर अकमल का फिटनेस टेस्ट विवाद सामने आया था। पाकिस्तानी टीम में जगह बनाने के लिए जूझ रहे अकमल  का नेशनल क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में फिटनेस टेस्ट हुआ था, जिसमें वह फेल हो गए। फिटनेस टेस्ट में फेल होने के बाद अकमल गुस्से में अपने कपाड़ उतार दिए थे जिसके बाद कहा गया कि उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई हो सकती है। हालांकि, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने इस पूरे मसले में सुनवाई के बाद अकमल की गलती नहीं पाई हैं। पीसीबी का कहना है कि यह वाकया गलतफहमी के कराण हुआ।

पाकिस्तानी बोर्ड ने बुधवार को एक बयान में कहा, 'पीसीबी ने एक फिटनेस टेस्ट के दौरान उमर अकमल से जुड़े एक कथित कदाचार में अपनी कार्यवाही पूरी कर ली। सभी पक्षों को सुनने के बाद यह निकलकर आया कि घटना गलतफहमी के कारण हुई।' बयान में कहा गया कि उमर को फटकार लगाई गई और उन्हें एक वरिष्ठ क्रिकेटर के रूप में उनकी जिम्मेदारियों को याद दिलाया गया। उन्होंने अपनी हरकत पर खेद व्यक्त किया। पीसीबी ने कहा कि अब यह मामला बंद कर दिया गया है और अब दोनों पक्ष इसपर आगे कोई टिप्पणी नहीं करेंगे।

उमर अकमल पिछले कुछ समय से अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से बाहर हैं। उन्‍हें श्रीलंका के खिलाफ घरेलू सीरीज में मौका जरूर मिला था, जिसका वह फायदा उठाने में नाकाम रहे। अकमल को श्रीलंका के खिलाफ अपने आप को साबित करने के दो मौके मिले, लेकिन वह सफल नहीं हुए। उमर ने कायेद ए आजम ट्रॉफी में दमदार प्रदर्शन किया। सेंट्रल पंजाब के लिए खेलते हुए उन्‍होंने पिछली छह पारियों में से 122 और 218 रन की उम्‍दा पारियां खेलीं। इसे देखते हुए पीसीबी चयनकर्ताओं ने अकमल को फिटनेस टेस्‍ट के लिए बुलाया था।

पूर्व विकेटकीपर बल्‍लेबाज को फिटनेस टेस्‍ट में जरूरी अंक नहीं मिले और वह फेल हो गए थे। इससे उमर अकमल काफी नाराज भी हुए। उन्‍होंने फिटनेस टेस्‍ट फेल होने पर बड़े गुस्‍से में अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की। निराश उमर ने गुस्‍से में अपनी शर्ट उतारी और ट्रेनर्स से पूछा कि दिखाइए मेरे शरीर में कहां चर्बी है? इसके बाद फिटनेस लेने वाली टीम ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से उनकी शिकायत की थी।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर