राहुल नहीं, टीम इंडिया की हार के बाद फैंस ने सबूत देकर पूछा- 'इस खिलाड़ी को टीम में क्यों रखा है'

Kuldeep Yadav's name trends on twitter: अहमदाबाद में खेले गए भारत-इंग्लैंड तीसरे टी20 मैच में भारतीय टीम को 8 विकेट से करारी शिकस्त मिली। इस हार के बाद फैंस भड़क उठे और एक खिलाड़ी को लेकर बड़ा सवाल उठा दिया।

Indian cricket team
भारतीय क्रिकेट टीम  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • इंग्लैंड ने तीसरे टी20 में भारत को 8 विकेट से हराया
  • मैच के बाद केएल राहुल नहीं, इस भारतीय खिलाड़ी पर भड़के फैंस
  • कुलदीप यादव की वापसी को लेकर छेड़ दी बहस

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच मंगलवार को अहमदाबाद में टी-20 सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला गया। इंग्लैंड ने इस मैच में भारत द्वारा दिए गए 157 रनों के लक्ष्य का पीछा बेहद आसानी से किया और 8 विकेट से बड़ी जीत दर्ज की। इस जीत के साथ इंग्लैंड ने पांच मैचों की इस सीरीज में 2-1 से बढ़त बना ली है। तीसरे टी20 में कौन हार का जिम्मेदार रहा, किसका प्रदर्शन सबसे खराब रहा, इसको लेकर तो तमाम आंकड़े आ जाएंगे। लेकिन मैच खत्म होते ही फैंस ने सोशल मीडिया पर अचानक एक ऐसा नाम ट्रेंड (Trend) कराना शुरू कर दिया जिसका इस मैच से कोई लेना देना नहीं था। लगातार दूसरी बार शून्य पर आउट होने वाले केएल राहुल पर निशाना नहीं था..दरअसल, नाम किसी का, और निशाना किसी और पर था।

कप्तान विराट कोहली ने नाबाद 77 रनों की शानदार पारी खेलकर टीम इंडिया को इस मैच में किसी तरह सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया था लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने बेहद खराब प्रदर्शन किया और आलम ये रहा कि इंग्लैंड ने 18.2 ओवर में सिर्फ दो विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। फैंस का गुस्सा जिस भारतीय गेंदबाज पर निकला, वो हैं स्पिनर युजवेंद्र चहल और जिस खिलाड़ी का नाम ट्विटर पर ट्रेंड कराया गया, वो हैं टीम से बाहर बैठे चाइनामैन कुलदीप यादव।

युजवेंद्र चहल का प्रदर्शन

तीसरे टी20 में युजवेंद्र चहल ने बेहद निराश किया। उन्होंने अहमदाबाद की पिच पर 4 ओवर किए और 41 रन लुटाते हुए सिर्फ 1 विकेट झटका (जेसन रॉय)। लेकिन बात सिर्फ इस मैच की नहीं है। बल्कि सीरीज के शुरुआती दो टी20 मैचों में भी चहल का प्रदर्शन ऐसा ही रहा था। उन्होंने स्पिन ट्रैक पर भी पहले टी20 में 44 रन लुटाते हुए 1 विकेट लिया जबकि दूसरे टी20 में 34 रन लुटाते हुए 1 विकेट लिया।

फैंस ने कहा- 'इसको बाहर करो', दिए सबूत

वैसे तो केएल राहुल लगातार दूसरी बार शून्य पर आउट हुए और अब तक तीन मैचों में वो सिर्फ 1 रन बना पाए हैं, ऐसे में आलोचना तो उनकी बनती थी लेकिन फैंस का गुस्सा युजवेंद्र चहल पर इसलिए निकला क्योंकि कुलदीप यादव बाहर बैठे हैं। कई फैंस ने आंकड़े देते हुए चहल और कुलदीप की तुलना की और बताने की कोशिश की, कि आखिर कौन ज्यादा किफायती गेंदबाज है। कुछ ने ये भी सवाल उठाए कि क्या चहल सिर्फ टीम में इसलिए हैं क्योंकि वो विराट की पसंद रहे हैं और आईपीएल में भी दोनों एक ही टीम के सदस्य हैं।

ऐसे-ऐसे ट्वीट आए

क्रिकेट फैंस ने चहल और कुलदीप के आंकड़ों की तुलना करते हुए ये समझाने का प्रयास किया कि कौन टीम में रहने का हकदार है। कुलदीप ने 20 अंतरराष्ट्रीय टी20 मैचों में अब तक 7.11 की इकॉनमी रेट से 39 विकेट लिए हैं। जबकि चहल ने 48 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 8.43 की इकॉनमी रेट से 62 विकेट लिए हैं। ऐसे में जब कुलदीप ज्यादा किफायती हैं तो भला चहल क्यों टीम में बरकरार हैं। फैंस ने कुछ ऐसे ट्वीट्स किए..

कब आखिरी बार खेले थे कुलदीप यादव?

कुलदीप यादव दुनिया के चुनिंदा स्पिनर्स में से हैं जिसे शीर्ष स्तर पर चाइनामैन गेंदबाज होने का दर्जा हासिल है। एक ऐसी कला जो कम ही देखने को मिलती है। हालांकि इसके बावजूद कुलदीप यादव को भारतीय टी20 टीम से बाहर बैठे अब एक साल हो गया है। उन्होंने आखिरी बार जनवरी 2020 में श्रीलंका के खिलाफ इंदौर में टी20 खेला था।

टी20 विश्व कप कौन खेलेगा?

इसी साल भारत में टी20 विश्व कप खेला जाना है और विराट कह चुके हैं कि विश्व कप से पहले ये आखिरी टी20 सीरीज हो सकती है इसलिए वो प्रयोग करना चाहते हैं। ऐसे में अगर कुलदीप यादव को मौका नहीं दिया गया है, तो क्या मान लिया जाए कि कुलदीप विश्व कप नहीं खेलेंगे। खैर, इसका जवाब तो सिर्फ कप्तान और टीम प्रबंधन के पास ही होगा।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर