AUS vs ENG 5th Test, Ashes Series: इस ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने जड़ा ताबड़तोड़ शतक, जानिए पहले दिन का हाल

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated Jan 14, 2022 | 19:08 IST

Ashes Series, Australia vs England 5th Test Day 1 Highlights: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच होबार्ट में खेले जा रहे एशेज सीरीज के पांचवें व अंतिम टेस्ट के पहले दिन क्या कुछ हुआ, यहां जानते हैं।

Australia vs England 5th Ashes Test: Travis Head scores century
Australia vs England 5th Ashes Test: Travis Head scores century  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • एशेज सीरीज - ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड पांचवां टेस्ट
  • होबार्ट में पहले दिन ट्रेविस हेड ने जड़ा धुआंधार टेस्ट शतक
  • ऑस्ट्रेलिया के 6 विकेट गिरे, स्कोर 241 रन

होबार्टः ट्रेविस हेड (101) के शानदार शतक और कैमरन ग्रीन (74) के अर्धशतक की वजह से ऑस्ट्रेलिया ने शुक्रवार को यहां होबार्ट में पांचवें और अंतिम एशेज टेस्ट के पहले दिन बारिश से प्रभावित मैच में इंग्लैंड के खिलाफ 241/6 रन बना लिए हैं। हेड और ग्रीन के बीच 121 रनों की साझेदारी ने ऑस्ट्रेलिया को होबार्ट में डे-नाइट टेस्ट के पहले दिन ही मुश्किल शुरुआत से उबरने में मदद की।

डेविड वार्नर (0), उस्मान ख्वाजा (6) और स्टीव स्मिथ (0) के आउट होने के साथ पहले घंटे में ऑस्ट्रेलिया का स्कोर तीन विकेट पर 12 रन था। इस दौरान ओली रॉबिन्सन के खाते में दो और ब्रॉड के खाते में एक विकेट था।

ये भी पढ़िए- अजीबोगरीब तरह से आउट हुए ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन, औंधे मुंह गिरे, देखिए वीडियो

हेड के आने से पहले मेजबान टीम मुश्किल में थी। हालांकि, मार्नस लाबुस्चागने (44) रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद, हेड ने अगली 43 गेंदों में 53 रन जोड़कर इंग्लैंड पर जल्दी से दबाव बनाना शुरू कर दिया।

इसके बाद, ग्रीन और हेड ने ऑस्ट्रेलिया को बिना किसी नुकसान के साथ रन जोड़ते चले गए। दोनों ने स्कोरबोर्ड चलाना जारी रखा। हेड पूरी तरह से नियंत्रण में थे और उन्होंने इस दौरान 54 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया।

इसे भी पढ़ेंः कोरोना को हराकर आए ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल ने खेली लाजवाब टी20 पारी

इसके बाद, दोनों ने मिलकर इंग्लैंड के गेंदबाजों की जमकर पिटाई और इस बीच 100 से अधिक रनों की साझेदारी भी कर ली। ग्रीन ने इसके तुरंत बाद अपना अर्धशतक पूरा कर लिया।

चाय के समय तक हेड के आउट होने के बावजूद, ऑस्ट्रेलिया बेहतर स्थिति में पहुंच गया था। ब्रेक के बाद, मार्क वुड की गेंद पर ग्रीन 74 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद, बारिश ने खेल को बाधित कर दिया, जिससे एलेक्स कैरी और मिशेल स्टार्क नाबाद क्रीज पर मौजूद हैं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर