ICC T20 World Cup में सबसे ज्‍यादा बार '0' पर आउट होने वाले टॉप-5 खिलाड़ी, पाकिस्‍तान का बल्‍लेबाज है नंबर-1

T20 World Cup: जानिए टी20 विश्‍व कप में सबसे ज्‍यादा बार शून्‍य पर आउट होने वाले टॉप-5 बल्‍लेबाज। पाकिस्‍तान का पूर्व दिग्‍गज ऑलराउंडर इस शर्मनाक लिस्‍ट में नंबर-1 पर काबिज है।

most batsman out on duck in t20 world cup
टी20 विश्‍व कप में सबसे ज्‍यादा शून्‍य पर आउट होने वाले खिलाड़ी 

मुख्य बातें

  • टी20 विश्‍व कप में सबसे ज्‍यादा बार शून्‍य पर आउट होने वाले टॉप-5 बल्‍लेबाज
  • सबसे ज्‍यादा बार शून्‍य पर आउट होने वाले टॉप-5 बल्‍लेबाजों में तीन एशियाई बल्‍लेबाज
  • इस शर्मनाक लिस्‍ट में टॉप-5 में भारत का कोई खिलाड़ी शामिल नहीं है

नई दिल्‍ली: आईसीसी टी20 विश्‍व कप 2021 इस साल यूएई और ओमान की मेजबानी में 17 अक्‍टूबर से शुरू होगा। बीसीसीआई इस टूर्नामेंट का मेजबान बना रहेगा, लेकिन कोरोना महामारी के कारण वो मैच यूएई और ओमान में आयोजित करा रहा है। टी20 क्रिकेट में बल्‍लेबाजों और गेंदबाजों के बीच कड़ी जंग देखने को मिलती है। एक-एक गेंद और एक-एक रन बहुत बड़ा फर्क पैदा कर देता है।

टी20 क्रिकेट में बल्‍लेबाजों का बोलबाला देखने को मिलता है, लेकिन कई ऐसे गेंदबाज भी हैं, जो बल्‍लेबाजों पर लगाम कसना जानते हैं। आज हम आपको ऐसे ही बल्‍लेबाजों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन पर गेंदबाज हावी रहे। यही वजह रही कि ये खिलाड़ी खाता तक नहीं खोल सके और शून्‍य पर आउट होते रहे। चलिए आपको बताते हैं कि शून्‍य पर सबसे ज्‍यादा बार आउट होने वाले खिलाड़ी कौन से हैं।

शाहिद अफरीदी - टी20 विश्‍व कप में सबसे ज्‍यादा बार शून्‍य पर आउट होने का रिकॉर्ड पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान शाहिद अफरीदी के नाम दर्ज है। अफरीदी 2007 से 2016 के बीच टी20 विश्‍व कप में 5 बार बिना खाता खोले आउट हुए। वैसे उन्‍होंने विश्‍व कप 34 मैच खेले, जिसमें 18.82 की औसत से 546 रन बनाए। इसमें दो अर्धशतक शामिल हैं।

तिलकरत्‍ने दिलशान - श्रीलंका के पूर्व ओपनर तिलकरत्‍ने दिलशान का इस लिस्‍ट में नाम देखना जरूर चौंकाने वाला है, लेकिन वो भी टी20 विश्‍व कप में पांच बार शून्‍य पर आउट हो चुके हैं। टी20 विश्‍व कप के 35 मैचों में दिलशान ने 2 अर्धशतकों की मदद से 897 रन बनाए। दिलशान ने श्रीलंका को कई अच्‍छी शुरूआत दिलाई तो इस लिस्‍ट में उनका नाम फैंस के लिए हैरानीभरा हो सकता हैं।

लेंडल सिमंस - वेस्‍टइंडीज के अनुभवी ओपनर लेंडल सिमंस इस मामले में तीसरे स्‍थान पर काबिज हैं। सिमंस टी20 विश्‍व कप में चार बार बिना खाता खोले आउट हुए। उन्‍होंने अब तक 12 मैचों में दो अर्धशतकों की मदद से 320 रन बनाए हैं। 

सनथ जयसूर्या - श्रीलंका के पूर्व विस्‍फोटक ओपनर सनथ जयसूर्या अपनी आक्रामक बल्‍लेबाजी के लिए जाने जाते थे। हालांकि, बाएं हाथ के बल्‍लेबाज इतनी धांसू बल्‍लेबाजी करने के बावजूद इस शर्मनाक लिस्‍ट का हिस्‍सा हैं। जयसूर्या टी20 विश्‍व कप में 4 बार शून्‍य पर आउट हो चुके हैं। उन्‍होंने 18 मैचों में तीन अर्धशतकों की मदद से 346 रन बनाए।

ल्‍यूक राइट - इंग्‍लैंड के ऑलराउंडर ल्‍यूक राइट इस मामले में पांचवें स्‍थान पर काबिज हैं। ल्‍यूक राइट भी 4 बार बिना खाता खोले आउट हुए थे। राइट ने 22 मैचों में तीन अर्धशतकों की मदद से 439 रन बनाए। उनका सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोर 99* रहा।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर