आईपीएल 2021: पहले चरण में इन 5 भारतीय बल्लेबाजों ने मचाया धमाल, सिर्फ एक को मिली टी20 विश्व कप टीम में जगह

Indian Premier League 2021: आईपीएल 2021 के पहले चरण में भारतीय बल्लेबाजों ने जमकर बल्ले का जौहर दिखाया। जानिए, लिस्ट में किन खिलाड़ियों का नाम शामिल है।

IPL 2021
आईपीएल 2021 का दूसरा चरण 19 सितंबर से शुरू होगा। 

मुख्य बातें

  • आईपीएल 2021 का दूसरा चरण यूएई में होगा
  • टूर्नामेंट का पहला चरण भारत में खेला गया था
  • इन 5 भारतीय बल्लेबाजों ने खूब मचाया धमाल

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 का पहला चरण भारत में खेला गया था, जिसे कोरोना के कई मामले सामने आने के बाद स्थगित करना पड़ा। अब टूर्नामेंट का दूसरा चरण 19 सितंबर से संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में शुरू होने जा रहा है। पहले चरण में भारतीय खिलाड़ियों ने जमकर दमखम दिखाया और धमाल मचाया था। ऐसे में कई खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर फैंस की एक बार फिर नजरें रहेंगी। आइए उन पांच भारतीय बल्लेबाजों के बारे में जानते हैं, जिनका बल्ला पहले फेज में खूब चला था। बता दें कि इन बल्लेबाजों में से सिर्फ एक को ही भारत की टी20 विश्व कप 2021 टीम में जगह मिली।

पहले चरण में शिखर धवन टॉप पर

दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने पहले चरण में 8 मैच खेले और 54.28 की औसत से 380 रन जुटाए। वह मौजूदा सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में टॉप पर हैं। वह तीन अर्धशतक लगा चुके हैं। हालांकि, धवन टी20 विश्व कप टीम में जगह पक्की नहीं कर सके। मालूम हो कि आईपीएल खत्म होने के बाद 17 अक्टूबर से यूएई में टी20 विश्व कप का आगाज होगा। सर्वाधिक रन बनाने के मामले में पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल दूसरे स्थान पर हैं। उन्होंने पहले चरण में 7 मुकाबलों 66.20 की औसत और 4 फिफ्टी के दम पर 331 रन बनाए। राहुल को विश्व कप टीम में बतौर ओपनर चुना गया है।

सैमसन ने पहले चरण में ठोका शतक

पहले चरण में धमाल माचने वाले भारतीय खिलाड़ियों की फेहरिस्त में दिल्ली कैपिटल्स के ओपनर पृथ्वी शॉ तीसरे नंबर पर हैं। उन्होंने 8 मैचों में 38.50 की औसत से 308 रन बनाए हैं। शॉ तीन पचासे लगा चुके हैं। विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन ने 7 मैच खेले हैं। 46.16 की औसत और 145.78 के स्ट्राइक रेट से 277 रन जोड़े। सैमसन ने इस दौरान एक शतक जमाया था। वहीं, पंजाब किंग्स के मयंक अग्रवाल इस लिस्ट में पांचवें स्थान पर हैं। उन्होंने 43.33 की औसत से 260 रन बनाए हैं। उन्होंने नाबाद 99 रन की पारी भी खेली थी। मयंक दो अर्धशतक ठोक चुके हैं। 

विश्व कप टीम में मुंबई के सबसे ज्यादा खिलाड़ी 

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल  बोर्ड (बीसीसीआई) ने हाल ही में टी20 विश्‍व कप लिए 15 सदस्यीय टीम घोषित की है, जिसमें सबसे ज्‍यादा खिलाड़ी आईपीएल की फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस के हैं। मुंबई इंडियंस के छह खिलाड़‍ियों का टीम में रखा गया। वहीं, दिल्‍ली कैपिटल्‍स के तीन, पंजाब किंग्‍स के दो जबकि कोलकाता नाइटराइडर्स, सनराइजर्स हैदराबाद, चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के एक-एक खिलाड़ी शामिल किए गए हैं। राजस्‍थान रॉयल्‍स से किसी खिलाड़ी को भारत की टी20 विश्व कप टीम में जगह नहीं मिली।

टी20 विश्‍व कप 2021 के लिए भारतीय स्‍क्‍वाड

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर