आईपीएल 2021: दूसरे चरण के आगाज से पहले शुभमन गिल ने भरी हुंकार 

चोट से उबरकर मैदान में वापसी करने जा रहे केकेआर के बल्लेबाज शुभमन गिल ने आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के आगाज से पहले हुंकार भरी है। 

Shubman Gill
शुभमन गिल(साभार IPL) 

मुख्य बातें

  • आईपीएल 2021 के पहले चरण में केकेआर जीत सकी 7 में से केवल 2 मैच
  • दूसरे चरण में प्लेऑफ में पहुंचने के लिए करनी होगी कड़ी मशक्कत
  • शुभमन गिल को है टीम के प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने का भरोसा

दुबई: कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलने वाले टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल को लगता है कि उनकी टीम इंडियन प्रीमियर लीग के दूसरे चरण में अच्छा प्रदर्शन करके प्लेऑफ में जगह बना पाने में सफल होगी। केकेआर के लिए आईपीएल 2021 का पहला चरण अच्छा नहीं रहा था। पहले चरण में खेले 7 मैच में से केकेआर केवल 2 में जीत हासिल करने में सफल रही थी। 

अभी भी पहुंच सकते हैं प्लेऑफ में
ऐसे में चोट से उबरकर मैदान में वापसी करने जा रहे गिल ने कहा, मुझे लगता है कि ब्रेक जरूरी था। कई बार चीजे ऐसी हो जाती हैं जिसकी अपेक्षा आपको नहीं होती है। मुझे लगता है कि हम लीग दौर के बाद टॉप 4 में जगह बना पाने में सफल होंगे। क्वालीफायर में कोई भी टीम आप उसके प्रदर्शन के बारे में पहले से कुछ नहीं कह सकते। आशा करता हूं कि हमारी टीम बाकी बचे मैचों में जीत हासिल करके निश्चित तौर पर प्लेऑफ में पहुंचने में सफल होगी फिर उसके बाद देखेंगे कि हम कहां तक पहुंचते हैं।

पिछली बार पांचवें स्थान पर रही थी केकेआर 
गिल ने आगे कहा, पिछले कुछ सालों में हमने जैसा प्रदर्शन किया है अगर वैसा ही करें और  खेल का लुत्फ उठाएं तो ऐसा बिलकुल भी नहीं है कि हम प्लेऑफ राउंड के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाएं। साल 2020 में यूएई में आयोजित आईपीएल 13 में केकेआर की टीम प्लेऑफ में पहुंचने से चूक गई थी। उसे पांचवें स्थान से संतोष करना पड़ा था। ऐसे में इस बार यूएई में केकेआर अपने शानदार खेल से तकदीर बदलने की पुरजोर कोशिश करेगी।

आरसीबी से मुकाबले के साथ केकेआर करेगी दूसरे चरण का आगाज
आईपीएल 2021 के दूसरे चरण की शुरुआत 19 सितंबर को मुंबई इंडियन्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मुकाबले के साथ होगी। वहीं लीग दौर की आखिरी भिड़ंत आरसीबी और दिल्ली कैपिटल्स के बीच 8 अक्टूबर होगी। इसके बाद प्लेऑफ दौर के मुकाबले खेले जाएंगे। केकेआर दूसरे चरण में अपना पहला मुकाबला 20 सितंबर को विराट कोहली की आरसीबी के साथ खेलेगी।  


 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर