IPL Auction: इन 3 विदेशी खिलाड़ियों को खरीदने के लिए नीलामी में होगी जबरदस्त जंग

IPL Auction 2021: आईपीएल 2021 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 18 फरवरी को आयोजित होगी। सभी टीमें इस छोटी नीलामी के लिए तैयार हैं। आइए जानते हैं उन 3 विदेशी खिलाड़ियों के बारे में जिनकी खूब चर्चा है।

Foreign players to watch out for in IPL auction 2021
Foreign players to watch out for in IPL auction 2021 (BCCI)  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • आईपीएल 2021 की नीलामी
  • नीलामी से पहले तीन विदेशी खिलाड़ियों की खूब है चर्चा
  • कम बजट वाली नीलामी में किस पर बरसेंगे सबसे ज्यादा पैसे

अब इंडियन प्रीमियर लीग का आगामी सीजन करीब आ रहा है और इस बार टूर्नामेंट फिर से भारत में होगा इसलिए उत्साह दोगुना हो चुका है। टूर्नामेंट से पहले सभी की नजरें 18 फरवरी को आयोजित होने वाली खिलाड़ियों की नीलामी पर टिकी हैं। इस बार नीलामी तो छोटी होगी लेकिन इस नीलामी में कुछ विदेशी खिलाड़ी जो उपलब्ध होंगे, उनमें से कुछ बड़े नाम भी हैं और ये चर्चा का विषय भी बने हुए हैं।

आईपीएल 2021 की नीलामी से पहले जिन विदेशी खिलाड़ियों की सबसे ज्यादा चर्चा है, उनमें से तीन खिलाड़ी ऐसे हैं जिन पर सभी फैंस के साथ-साथ उन्हें खरीदने के लिए बेताब तमाम फ्रेंचाइजी की नजरें भी टिकी हुई हैं। आइए जानते हैं कि कौन हैं ये तीन विदेशी खिलाड़ी..

Shakib al Hasan

1. शाकिब अल हसन

बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन एक बार फिर मैदान पर वापसी कर चुके हैं। उन पर लगा प्रतिबंध अब हट चुका है और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में लौटते ही उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ हर प्रारूप में अपना दम भी दिखा दिया है।

आईपीएल 2019 में वो सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेलते नजर आए थे। उन्होंने आईपीएल के 63 मैचों में 59 विकेट लेने के साथ-साथ बल्लेबाजी भी धमाकेदार की है जो कि उनका स्ट्राइक रेट इसका गवाह है। उन्होंने आईपीएल में 126.65 के स्ट्राइक रेट से बैटिंग की है।

Chris Morris

2. क्रिस मॉरिस

दक्षिण अफ्रीका के ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस पर भी सबकी नजरें होंगी। इस खिलाड़ी को ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल के ऊपर इसलिए तरजीह मिल सकती है क्योंकि मैक्सवेल बल्लेबाजी में तो कुछ मैचों में सफल रहे हैं लेकिन हाल में उनकी गेंदबाजी ज्यादा कमाल नहीं कर पाई है।

उन्हें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने खुद से अलग कर दिया है और वो नीलामी में उपलब्ध रहेंगे। मॉरिस बड़े शॉट्स लगाने के साथ-साथ अच्छी गेंदबाजी करने में भी माहिर हैं। आईपीएल के 70 मैचों में उनके 80 विकेट इसके गवाह हैं। इसके अलावा तमाम टी20 टूर्नामेंट में खेलते हुए वो 270 विकेट ले चुके हैं।

Dawid Malan

3. डेविड मलान

आईपीएल नीलामी में इंग्लैंड के बल्लेबाज डेविड मलान उन सभी फ्रेंचाइजी टीमों के निशाने पर रहेंगे जिनके बजट में अभी काफी रकम बाकी है। मलान इस समय टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में दुनिया के नंबर.1 बल्लेबाज हैं और वो पहली बार आईपीएल खेलने के लिए तैयार हैं।

डेविड मलान का आधार मूल्य डेढ़ करोड़ रुपये है। अब तक वो टी20 क्रिकेट में छह शतक जड़ चुके हैं जिसमें एक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का शतक भी शामिल है। वो आईपीएल से ठीक पहले भारतीय जमीन पर टी20 सीरीज भी खेलेंगे जिससे उनको यहां की कंडीशंस में अभ्यास का अच्छा मौका भी मिल सकेगा।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर