आलोचना की सभी हदें पार, माइकल वॉन ने विराट की टीम इंडिया को लेकर दे डाला बड़ा बयान

Michael Vaughan, India vs Australia: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने टीम इंडिया की कड़ी आलोचना करते हुए भारतीय टीम को अभी से इस पूरे ऑस्ट्रेलिया दौरे में हार का हकदार घोषित कर दिया है।

Michael Vaughan criticise Team India
Michael Vaughan criticise Team India  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • भारत VS ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज
  • माइकल वॉन ने पार की आलोचनाओं की सभी हदें
  • पहले वनडे के बाद ही पूर्व इंग्लिश कप्तान ने कर दी अपनी भविष्यवाणी

सिडनी में खेले गए पहले वनडे मैच में टीम इंडिया को 66 रन से करारी हार का सामना करना पड़ा, लेकिन क्या इसका मतलब ये हुआ कि भारतीय टीम को अभी से पूरे दौरे के लिए, हर प्रारूप में हारा हुआ मान लिया जाए? इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन को ऐसा ही लगता है। वॉन पहले भी टीम इंडिया और भारतीय खिलाड़ियों की कई बार आलोचनाएं करते रहे हैं और कई बार खिलाड़ियों ने उनको गलत भी साबित किया है, लेकिन इस बार इस पूर्व कप्तान ने आलोचनाओं की सारी हदें पार कर दीं।

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने कहा है कि विराट कोहली की टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर सभी तीनों प्रारूपों में हारेगी। वॉन ने शुक्रवार को ट्वीट किया, ‘'मुझे लगता है कि ऑस्ट्रेलिया इस दौरे पर भारत को सभी प्रारूपों में बुरी तरह हरायेगा।’’ वॉन को पांच विशेषज्ञ गेंदबाज खिलाने की रणनीति वाली पुरानी मानसिकता पसंद नहीं है जो भारतीय टीम के लिये काफी खराब रही।

पुरानी रणनीति वाली टीम

वॉन ने कहा, ‘‘भारतीय वनडे टीम मुझे पुरानी रणनीति वाली लगती है। सिर्फ पांच गेंदबाजी विकल्प और बल्लेबाजी भी इतनी गहरी नहीं।’’ भारत को अपने कोटे के ओवर डालने में चार से ज्यादा घंटे लगे और वॉन इससे खुश नहीं थे। उन्होंने लिखा, ‘‘भारत का ओवर रेट काफी खराब। हाव भाव रक्षात्मक। फील्डिंग भी चौंकाने वाली (खराब)। गेंदबाजी सामान्य। वहीं दूसरी ओर आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी शानदार रहे।’’

इससे पहले न्यूजीलैंड सीरीज में भी किया था ट्वीट

जैसा कि आपको बताया कि माइकल वॉन हमेशा से ही टीम इंडिया के बड़े आलोचक रहे हैं लेकिन अब ये धीरे-धीरे हर सीरीज में उनकी आदत बनती जा रही है। इससे पहले इसी साल फरवरी में भी उन्होंने अपने एक ट्वीट से टीम इंडिया की काबीलियत पर सवाल उठाए थे। माइकल वॉन ने उस दौरान अपने ट्वीट में लिखा था कि, 'अगर टीम इंडिया को महान टीम बनना है तो उसे इंग्लैंड और न्यूजीलैंड में जीतना होगा। न्यूजीलैंड की टीम भारतीय टीम को सीख दे रही है कि उन परिस्थितियों में कैसे खेला जाता है जहां गेंद हवा में लहरा रही होती ती है। अगर टीम इंडिया, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड में जीतना शुरू नहीं करती है तो वो महान टीम नहीं बन सकती।'

वॉन ने कुछ समय पहले आईपीएल 2020 के दौरान भी विराट कोहली पर टिप्पणी की थी जब रोहित और विराट की कप्तानी को लेकर बहस तेजी पकड़ चुकी थी। वॉन ने कहा था कि विराट कोहली को अभी भी कप्तानी में पैर जमाने में समय लगेगा।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर