RECORD: भारत ने टी20 में बना दिया अनोखा रिकॉर्ड, पहली बार ली इतने खिलाड़ियों की सेवाएं

IND vs SL T20I Series record and stats: भारत-श्रीलंका टी20 सीरीज के तीसरे मैच में श्रीलंका ने टीम इंडिया को मात देकर खिताब पर कब्जा जमा लिया। इस सीरीज में भारत ने एक अनोखा रिकॉर्ड भी बनाया।

Indian cricket team on Sri Lanka tour
भारतीय क्रिकेट टीम  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • भारत का श्रीलंका दौरा हुआ समाप्त, भारत ने वनडे सीरीज जीती, श्रीलंका ने टी20 सीरीज जीती
  • तीसरे टी20 मैच में संदीप वॉरियर डेब्यू करने उतरे और बन गया एक खास व अनोखा रिकॉर्ड
  • इतने खिलाड़ियों की सेवाएं भारतीय क्रिकेट टीम ने पहली बार किसी टी20 टूर्नामेंट में लीं

भारत और श्रीलंका के बीच गुरुवार को तीसरा टी20 मैच खेला गया। इस मैच में श्रीलंकाई टीम ने सबको चौंकाते हुए 7 विकेट से जीत दर्ज की और पहली बार टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज में भारत को हराने का कमाल किया। तीसरा टी20 मैच शुरू होने से पहले भारत की तरफ से एक फैसला लिया गया और उसी के साथ भारत ने एक अनोखा व दिलचस्प रिकॉर्ड भी बना डाला।

दरअसल, टीम इंडिया ने किसी एक टी20 टूर्नामेंट या टी20 सीरीज में पहली बार इतने खिलाड़ियों की सेवाएं लीं। भारत ने इस सीरीज में 19 खिलाड़ियों की सेवाएं लीं। गुरुवार को जब संदीप वॉरियर को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका दिया गया तो वो इस सीरीज में खेलने वाले 19वें भारतीय खिलाड़ी बन गए।

अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में एक सीरीज के अंदर सर्वाधिक खिलाड़ियों की सेवाएं लेने का रिकॉर्ड इससे पहले दो टीमों के नाम दर्ज था। ये टीमें थीं ऑस्ट्रेलिया और रोमानिया। ऑस्ट्रेलिया ने 2016 में भारत के खिलाफ टी20 सीरीज में 19 खिलाड़ियों की सेवाएं ली थीं। जबकि रोमानिया ने 2020 में बुल्गेरिया के खिलाफ टी20 सीरीज में 19 खिलाड़ियों की सेवाएं लीं। अब भारत ने श्रीलंका के खिलाफ उतने ही खिलाड़ियों की सेवाएं लेते हुए रिकॉर्ड की बराबरी कर ली।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर