टीम इंडिया ने एजाज पटेल को ऐतिहासिक उपलब्धि पर ऑटोग्राफ की हुई जर्सी भेंट की, स्पिनर ने उठाया बड़ा कदम

Indian team gifted signed jersey to Ajaz Patel: भारतीय टीम ने एजाज पटेल को ऐतिहासिक उपलब्धि पर सम्‍मानित किया। विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम ने साइन की हुई जर्सी एजाज पटेल को भेंट की। रविचंद्रन अश्विन ने भारतीय टीम की तरफ से पटेल को यह जर्सी भेंट की।

ravichandran ashwin gifted autographed jersey to Ajaz Patel
रविचंद्रन अश्विन ने ऑटोग्राफ जर्सी एजाज पटेल को भेंट की 
मुख्य बातें
  • भारतीय टीम ने एजाज पटेल को ऑटोग्राफ जर्सी भेंट की
  • एजाज पटेल ने भारत के खिलाफ पहली पारी में 10 विकेट लिए थे
  • टीम इंडिया ने न्‍यूजीलैंड को दूसरे टेस्‍ट में 372 रन से मात दी

मुंबई: भारतीय टीम और मुंबई क्रिकेट संघ (एमसीए) के प्रमुख विजय पाटिल ने सोमवार को न्यूजीलैंड के स्पिनर एजाज पटेल को सम्मानित किया, जो टेस्ट मैच की एक पारी में सभी 10 विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज बने। मुंबई में जन्में एजाज ने यहां खेले गये दूसरे टेस्ट मैच में भारत की पहली पारी में सभी 10 विकेट चटकाकर जिम लेकर और अनिल कुंबले के दुर्लभ रिकॉर्ड की बराबरी की। उनके इस प्रदर्शन के बाद भी न्यूजीलैंड को 372 रन से हार का सामना करना पड़ा।

एमसीए के एक सीनियर अधिकारी ने पीटीआई-भाषा को बताया, 'एमसीए अध्यक्ष विजय पाटिल ने एजाज पटेल को ‘स्कोर शीट’ और एक स्मृति चिन्ह देकर  सम्मानित किया।' उन्होंने ने बताया कि न्यूजीलैंड के इस स्पिनर ने एमसीए संग्रहालय के लिये अपने कुछ सामान दिये। उन्होंने कहा, 'एजाज पटेल ने संग्रहालय के लिए गेंद और टी-शर्ट सौंपी है।' एजाज का बचपन मुंबई में बिता था और उनके चचेरे भाई अब भी शहर के उपनगरीय क्षेत्र जोगेश्वरी में रहते हैं।

भारतीय टीम ने दिया तोहफा

भारतीय टीम ने एजाज पटेल को ऐतिहासिक उपलब्धि पर सम्‍मानित किया। विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम ने साइन की हुई जर्सी एजाज पटेल को भेंट की। रविचंद्रन अश्विन ने भारतीय टीम की तरफ से पटेल को यह जर्सी भेंट की। एजाज पटेल ने मुंबई टेस्‍ट में भारत की पहली पारी में सभी 10 विकेट लेने का मारनामा किया था। उन्‍होंने 47.5 ओवर में 119 रन देकर 10 विकेट लिए थे। जिम लेकर और अनिल कुंबले के बाद एजाज पटेल एक पारी में 10 विकेट लेने वाले तीसरे स्पिनर बने।

विश्व टेस्ट चैंपियन न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की सीरीज जीतकर भारत ने सोमवार को आईसीसी रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल किया। भारत ने कानपुर में पहला मैच ड्रॉ होने के बाद मुंबई में खेले गये दूसरे टेस्ट के चौथे दिन 372 रन की शानदार जीत दर्ज की। भारतीय टीम ने सोमवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में 372 रन से बड़ी जीत हासिल की।

भारत ने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मैच में 540 रन का टारगेट था लेकिन कीवी टीम दूसरी पारी में महज 167 पर सिमट गई। भारत ने पहली पारी में 325 रन बनाए थे जबकि दूसरी पारी 276/7 के स्कोर पर घोषित की। न्यूजीलैंड की पारी 62 रन पर ढेर हो गई थी। पहले मैच ड्रॉ होने के बाद भारत ने दो मैचों की सीरीज 1-0 से अपने नाम कर ली।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर