क्या ओवल में पक्की हो गई है टीम इंडिया की जीत? आंकड़े कर रहे हैं ये इशारे 

क्या भारतीय क्रिकेट टीम ने केनिंग्टन ओवल मैदान पर 368 रन का विशाल लक्ष्य इंग्लैंड के सामने रखकर अपनी जीत सुनिश्चित कर ली है? इस ओर इशारा कर रहे हैं आंकड़े। 

Indian Cricket Team
भारतीय क्रिकेट टीम  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • ओवल के मैदान पर कोई टीम सफलतापूर्वक नहीं कर सकी है चौथी 263 रन से ज्यादा के लक्ष्य का पीछा
  • इंग्लैंड को मिला है जीत के लिए 368 रन का लक्ष्य
  • 73 साल में एक बार इंग्लैंड में हासिल हो सका है 368 उससे ज्यादा का लक्ष्य

ओवल: भारत और इंग्लैंड के बीच ओवल में खेला जा रहा सीरीज का चौथा टेस्ट चौथे दिन बेहद रोमांचक मोड़ पर आ गया है। पहली पारी में 191 रन बनाने वाली टीम इंडिया ने 89 रन से पिछड़ने के बाद दूसरी पारी में 466 रन का बनाने में सफल रही। ऐसे में इंग्लैंड को जीत के लिए 368 रन का लक्ष्य मिला। 

इंग्लैंड कभी हासिल कर पाया 368 से ज्यादा का लक्ष्य 
टेस्ट क्रिकेट इतिहास में केवल नौ बार 368 या उससे ज्यादा रन के लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा किया जा सका है। लेकिन इंग्लैंड की टीम ऐसा नहीं कर सकी है। इंग्लैंड की सरजमीं पर 368 या उससे ज्यादा रन के लक्ष्य का पीछा केवल एक बार हो सका और ये कारनामा 73 साल पहले 1948 में ऑस्ट्रेलिया ने लीड्स में इंग्लैंड के ही खिलाफ किया था। उस मैच में ऑस्ट्रेलिया मे चौथी पारी में 404 रन के लक्ष्य को सफलता पूर्वक हासिल किया था। 

ओवल में नहीं हासिल हो सका है 263 रन से ज्यादा का लक्ष्य 
वहीं अगर केनिंग्टन ओवल मैदान पर चौथी पारी में सफलतापूर्वक हासिल किए गए लक्ष्य की बात करें तो यहां 263 रन से ज्यादा का लक्ष्य कोई भी टीम नहीं हासिल कर सकी है। यह कारनामा भी आज से 119 साल पहले इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किया था। वहीं ओवल में साल 1963 में वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड के खिलाफ चौथी पारी में 253 रन बनाकर जीत हासिल की थी। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर