विवादों से घिरे ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व कप्‍तान का करियर लगभग खत्‍म, घरेलू टीम ने भी नहीं किया करार

क्रिकेट
भाषा
Updated May 12, 2022 | 20:46 IST

Tim Paine contract not renew: ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व कप्‍तान टिम पेन का करियर समाप्‍त होने के करीब है। टिम पेन की घरेलू टीम तस्‍मानिया ने उन्‍हें नए अनुबंध की पेशकश नहीं दी है।

tim paine
टिम पेन 
मुख्य बातें
  • टिम पेन को तस्‍मानिया ने नए अनुबंध की पेशकश नहीं की है
  • टिम पेन का खिलाड़ी के रूप में करियर समाप्‍त होते हुए दिख रहा है
  • अश्‍लील संदेश के विवाद के बाद से टिम पेन बुरे दौर से गुजर रहे हैं

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व टेस्ट कप्तान टिम पेन का खिलाड़ी के तौर पर करियर खत्म होता दिख रहा है क्योंकि उनकी घरेलू टीम तस्मानिया ने उन्हें नये अनुबंध की पेशकश नहीं की है। महिला सहकर्मी को मोबाइल से भेजे गये अश्लील संदेश के विवाद के बाद उन्हें पिछले साल एशेज सीरीज से पहले राष्ट्रीय टीम की कप्तानी से हाथ धोना पड़ा था।

क्रिकेट तस्मानिया की वेबसाइट पर जारी सूची में 37 साल के पेन को अनुबंधित खिलाड़ियों में शामिल नहीं किया गया है। पेन ने चार साल पहले एक महिला सहकर्मी को अश्लील संदेश भेजा था। पिछले साल एशेज सीरीज से पहले मामले के फिर से तूल पकड़ने के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इसकी जांच शुरू की थी, जिसके बाद  पेन से कप्तान के पद इस्तीफा दे दिया था। वह इसके बाद टीम से भी बाहर हो गये थे।

राष्ट्रीय टीम की कप्तानी छोड़ने और फिर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की अनदेखी के बाद पेन पिछले सत्र में तस्मानिया के साथ सहायक कोच के रूप में जुड़े थे। गुरुवार को टीम की घोषणा से पहले आगामी सत्र में उनके खेलने को लेकर संदेह की स्थिति थी। पेन को 2018 में दक्षिण अफ्रीका में गेंद से छेड़छाड़ विवाद के बाद टीम का कप्तान बनाया गया था। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए 35 टेस्ट के अलावा प्रथम श्रेणी के 147 मैच खेले हैं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर