हरभजन सिंह की टी20 विश्व कप को लेकर भविष्यवाणी, भारतीय टीम से इन दो खिलाड़ियों को बाहर रखना मुश्किल

Harbhajan Singh on T20 World Cup: दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह का कहना है कि इन दो खिलाड़ियों को भारत की टी20 विश्व कप टीम से बाहर रखना मुश्किल होगा।

Harbhajan Singh
हरभजन सिंह  |  तस्वीर साभार: Instagram

मुख्य बातें

  • टी20 विश्व कप इस साल खेला जाएगा
  • विश्व कप का आयोजन यूएई में होगा
  • हरभजन सिंह ने अपनी राय रखी है

ओपनर पृथ्वी शॉ और विकेटकीपर बल्लेबाज ने श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे में शानदार पारियां खेलीं और भारत की 7 विकेट से जीत में अहम भूमिका निभाई। दोनों ने बेखौफ होकर श्रीलंकाई गेंदबाजों का सामना किया। शॉ ने 24 गेंदों में 9 चौकों के जरिए 43 रन  बनाए जबकि डेब्यूटेंट इशान ने 42 गेंदों में 59 रन जुटाए। इशान ने 8 चौके और 2 छक्के मारे। भारत को 263 रन का लक्ष्य मिला था। दोनों की बेहतरीन बल्लेबाज की काफी तारीफ हो रही है। शॉ और इशान ने दिग्गज भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह को भी बेहद प्रभावित किया है। हरभजन को लगता है कि टी20 विश्व कप 2021 के लिए भारतीय टीम में इन दोनों की अनदेखी करना मुश्किल होगा।

'खिलाड़ी को उसके प्रदर्शन से आंक सकते हैं'

हरभजन ने स्पोर्ट्स तक से बातचीत में कहा, 'आप एक खिलाड़ी को उसके प्रदर्शन से आंक सकते हैं। पृथ्वी शॉ और इशान किशन ने जिस तरह से अंतरराष्ट्रीय मैच में बल्लेबाजी की है, उससे पता चलता है कि दोनों कितने सक्षम हैं और टी20 विश्व कप के लिए उन्हें अनदेखा करना मुश्किल होगा। अगर आप विश्व कप जीतना चाहते हैं तो आपको ऐसे खिलाड़ियों की जरूरत है। दोनों यह नहीं देखते कि विपक्षी टीम की तरफ से कौन गेंदबाजी कर रहा है। वे सिर्फ अपना स्वाभाविक खेल का लुत्फ उठाते हैं।' बता दें कि शॉ टी20 अंतरराष्ट्रीय डेब्यू कर चुके हैं जबकि शॉ ने भारत के लिए केवल टेस्ट और वनडे मैच खेले हैं। उनका सबसे छोटे प्रारूप में भारत का प्रतिनिधित्व करना बाकी है।

शॉ और किशन दोनों घरेलू क्रिकेट में लगातार शानदार प्रदर्शन किया है। साथ ही दोनों ने  इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अपनी-अपनी टीम की ओर से जबरदस्त छाप छोड़ी है। शॉ दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा हैं और इशान मुंबई इंडिया से जुड़े हुए हैं। शॉ और इशान की प्रशंसा करने के अलावा हरभजन ने यह भी कहा कि सूर्यकुमार यादव ने टी20 विश्व कप के लिए अपना स्थान पक्का कर लिया है।

'भले ही किसी खिलाड़ी को रिप्लेस करना पड़े'

हरभजन ने कहा, 'शॉ और इशान को उनके प्रदर्शन के आधार पर नजरअंदाज नहीं किया जाना चाहिए। भले ही चयनकर्ताओं को एक वरिष्ठ खिलाड़ी को रिप्लेस करना पड़े, लेकिन उन्हें आगे बढ़कर ऐसा करना चाहिए। मुझे यह भी लगता है कि सूर्यकुमार यादव ने टी20 विश्व कप के लिए अपनी जगह पक्की कर ली है। वह ना केवल एक आक्रामक ब्रांड का क्रिकेट खेलता है बल्कि अपने विकेट को बचाने की भी काबिलियत रखता है। साथ ही उसी दौरान उनमें तेजी से स्कोर करने की भी क्षमता है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर