T20 World Cup से पहले गौतम गंभीर ने दिखाया पाकिस्तानी टीम को आईना 

भारत के पूर्व धाकड़ बल्लेबाज गौतम गंभीर ने आगामी टी20 विश्व कप से पहले पाकिस्तानी क्रिकेट टीम को आईना दिखाया है. 

Gautam Gambhir Pakistan
गौतम गंभीर और पाकिस्तान क्रिकेट टीम 
मुख्य बातें
  • 17 अक्टूबर से यूएई में होने जा रहा है टी20 वर्ल्ड कप का आगाज
  • भारत पाकिस्तान को मिली है एक ही ग्रुप में जगह
  • 24 अक्टूबर को दोनों के बीच होगी भिड़ंत

नई दिल्ली: भारत की मेजबानी में यूएई में आयोजित होने वाले टी20 विश्वकप के आगाज में अब ज्यादा दिन शेष नहीं रह गए हैं. 17 अक्टूबर से शुरू होने जा रहे इस टूर्नामेंट में एक बार की विजेता भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत 24 अक्टूबर को चिरप्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ दुबई में करेगी. 

ग्रुप 2 में मिली है भारत को जगह 
भारत और पाकिस्तान को ग्रुप 2 में अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के साथ जगह मिली है. ग्रुप की अन्य दो टीमों का फैसला क्वालीफायर्स के जरिए होगा. इन दो टीमों के नाम का खुलासा भी जल्दी ही हो जाएगा.

पाकिस्तान से अधिक है टीम इंडिया में दम 
ऐसे में टीम इंडिया के पूर्व धाकड़ बल्लेबाज गौतम गंभीर ने टी20 विश्व कप से पहले पाकिस्तानी टीम को आईना दिखाया है. गंभीर का मानना है कि मौजूदा भारतीय टीम पाकिस्तान की तुलना में कहीं अधिक प्रतिभाशाली है. भारतीय टीम में पाकिस्तान के मुकाबले अधिक दम है. 

गंभीर ने कहा, पाकिस्तानी टीम का जब भारतीय टीम से सामना होगा तो वो निश्चित तौर पर दबाव में होगी. हालांकि गंभीर ने यह भी कहा कि इस हाई प्रोफाइल टूर्नामेंट में किसी भी टीम को हलके में लेना चाहिए. अफगानिस्तान जैसी टीम भी बड़े उलटफेर करने का माद्दा रखती है. 

दबाव में होगी पाकिस्तानी टीम
गौतम गंभीर ने कहा, पाकिस्तानी टीम पर भी बहुत आशाएं होंगी. लेकिन वर्तमान में देखें तो भारतीय टीम पाकिस्तान से कहीं आगे है. ये बात सही है कि टी20 फॉर्मेट में कोई भी टीम किसी भी टीम को हरा सकती है क्योंकि एक खिलाड़ी मैच का रुख बदल सकता है. ऐसे में हमें किसी भी टीम को हलके में नहीं लेना चाहिए. राशिद खान जैसे खिलाड़ी मैच का रूख बदल देते हैं. ऐसा ही पाकिस्तान के साथ भी है लेकिन पाकिस्तानी टीम दबाव में होगी.'

ये ग्रुप है 'ग्रुप ऑफ डेथ'
गंभीर ने दोनों ग्रुप की बात करते हुए ग्रुप 1 को ग्रुप ऑफ डेथ बताया. हालांकि उन्होंने ये बात ग्रुप 2 में भारत और पाकिस्तान के एक साथ रहने के बावजूद कही. ग्रुप 1 में इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज की टीमें हैं, इसके अलावा दो क्वालीफायर टीमें होंगी. चारों टीमों किसी से कम नहीं हैं ऐसे में गंभीर ने इसे ग्रुप ऑफ डेथ बताया. 23 अक्टूबर को ही ऑस्ट्रेलिया की दक्षिण अफ्रीका से और इंग्लैंड की वेस्टइंडीज से भिड़ंत होगी.  वेस्टइंडीज की टीम डिफेंडिंग चैंपियन है और किसी भी सूरत में उसे नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है. 


 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर